दिल्ली के जहांगीरपुरी में आज और कल अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगी NDMC, कानून व्यवस्था के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांग

0

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के अंजाम देगा। निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्यक्रम के तहत जहांगीरपुरी क्षेत्र में अवैध निर्माण को 20 और 21 अप्रैल के दौरान हटाया जाएगा। पिछले शनिवार को हनुमान जन्मोत्वस के दिन जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा के दौरान हिंसा की खबरे सामने आई थीं। इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था संभालने के लिए, एनडीएमसी ने दिल्ली पुलिस से 400 पुलिसकर्मियों की मांग की है।

अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई

उत्तर पश्चिमी पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को लिखे पत्र में, एनडीएमसी ने कहा है कि जहांगीरपुरी में संयुक्त तौर से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), स्थानीय निकाय, पुलिस और निर्माण / रखरखाव विभाग, स्वास्थ्य विभाग, स्वच्छता विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जानी है। जिसके चलते अनुरोध किया गया है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला-पुलिस बल सहित कम से कम 400 पुलिस कर्मियों को उपलब्ध कराए जाएं।

हिंसा के पांच दोषियों पर लगा एनएसए

पिछले शनिवार, 16 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा के दौरान दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़प में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक समेत नौ लोग घायल हुए थे। घटना से जुड़े अब तक कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मंगलवार को जहांगीरपुरी में हुई झड़पों में शामिल पांच दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया गया है। घटना के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस जिले में निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। पुलिस के ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इलाके में स्थिति फिलहाल शांती पूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed