दिल्ली को मिल गया नया CM, आतिशी के नाम पर लगी मुहर

0

 

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। (Arvind Kejriwal Resignation LIVE) आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इससे पहले सीएम आवास पर मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में नए सीएम (Atishi Delhi New Chief Minister Live Updates) को चुना जाना था। विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी।

 

 

बता दें एलजी वीके सक्सेना ने आज शाम को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Resignation LIVE) को मिलने का समय दिया है। आज दिल्ली के अगले कप्तान फैसला हो गया। आतिशी (Delhi New Chief Minister Live Updates) को सीएम के लिए चुना गया।

 

 

 

 

Arvind Kejriwal Resignation LIVE: आतिशी होंगी दिल्ली की नई CM

आतिशी (Atishi) दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। आप विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगी।

 

 

Arvind Kejriwal Resignation LIVE: तो आतिशी होंगी दिल्ली की अगली सीएम?

दिल्ली का नया सीएम कौन होगा? पार्टी मीटिंग में यह लगभग तय हो गया है। ज्यादातर ने आतिशी के नाम का सुझाव दिया है। हालांकि आखिरी फैसला अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर छोड़ा गया है।

 

 

Arvind Kejriwal Resignation LIVE: 26-27 सितंबर को होगा दिल्ली विधानसभा सत्र

दिल्ली विधानसभा सत्र 26-27 सितंबर को बुलाया गया है। इस बात की पुष्टि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय ने की है।

 

Arvind Kejriwal Resignation LIVE: सुनीता केजरीवाल नहीं होंगी सीएम-सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के नए सीएम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वह मंत्रिपरिषद में से कोई होगा या विधायकों में से, लेकिन हम आपको बता देंगे। जहां तक मैं अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समझता हूं। मुझे नहीं लगता कि यह सुनीता केजरीवाल होंगी, उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है।

 

 

Kejriwal Resignation: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है-सौरभ भारद्वाज

आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) का कहा कि “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए था। जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना। उन्होंने कहा है कि वह सीएम पर नहीं बैठेंगे। कुर्सी तब तक है जब तक लोग दोबारा नहीं मांगते लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल की है। चुनाव होने तक हममें से कोई कुर्सी पर बैठेगा, यह उसी तरह होगा जैसे भरत ने अनुपस्थिति में शासन किया था भगवान राम। आज विधायकों से चर्चा होगी और उसमें नाम तय हो सकता है।”

 

17 Sept 202410:20:32 AM

Arvind Kejriwal Resignation LIVE: मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल के कार्यकाल

पहला कार्यकाल-28 दिसंबर 2013 से 14 फरवरी 2014

दूसरा कार्यकाल-14 फरवरी 2014 से 20 फरवरी 2020

तीसरा कार्यकाल-16 फरवरी 2015 से 17 सितंबर 2024

 

 

Arvind Kejriwal: आज दोपहर 12 बजे दिल्ली को मिल जाएगा नया सीएम

अभी से करीब दो घंटे बाद यानी दोपहर 12 बजे दिल्ली के नए सीएम (Arvind Kejriwal Resignation LIVE) की घोषणा होगी। विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम के नाम का एलान होगा।

 

 

Kejriwal News: पार्टी मीटिंग में तय होगा दिल्ली का अगला CM

दिल्ली के सीएम केजरीवाल (Kejriwal Resignation) आज इस्तीफा देंगे। उससे पहले मंगलवार सुबह 11:30 बजे विधायकों की मीटिंग बुलाई है। इसी पार्टी मीटिंग में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होगा।

 

 

बोलने से बच रहे आम आदमी पार्टी के नेता

नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का कोई भी नेता बोलने को तैयार नहीं है। उनका साफ कहना है कि पार्टी विधायक दल की बैठक में जिसके नाम पर मुहर लगेगी, उसी को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। उनकी मानें, तो यह प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ अपनाई जा रही है। मंगलवार को इससे पर्दा उठ जाएगा।

 

 

Delhi New CM: दिल्ली में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? इन नामों पर चर्चा

दिल्ली (Delhi News Hindi) ही नहीं बल्कि देश के लोग इस समय जानना चाहते हैं कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर फिलहाल तो सस्पेंस बना हुआ है। मगर मुख्यमंत्री की रेस में कुछ नाम ऐसे हैं, जिन्हें लेकर कयासों का बाजार गर्म है। हम आपको उन नामों के बारे में बता रहे हैं। पर क्या इन नामों में से ही कोई एक नाम पर मुहर लगेगी ये तो वक्त बताएगा।

 

1. सुनीता केजरीवाल

2. आतिशी

3. सौरभ भारद्वाज

3. कैलाश गहलोत

4. गोपाल राय

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed