Omicron XE Variant: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, डीडीएमए की बैठक में आज मास्क हो सकता अनिवार्य

0

देश की राजधानी में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के 632 नए मामले सामने आए। वहीं, संक्रमण दर 7.72 से घटकर 4.42 प्रतिशत पर आ गई। 24 घंटे में 414 मरीज ठीक हुए। साथ ही किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने का दौर फिर लौट सकता है। दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को दिल्ली के एलजी की अध्यक्षता में होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई है।

बुधवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित डीडीएम की बैठक में दिल्ली में भी यूपी और हरियाणा के शहरों की तरह मास्क लगाने सहित कोरोना नियंत्रण के अन्य प्रभावी उपायों के बारे में गंभीरता से चर्चा की जाएगी। कहा जा रहा है कि  बुधवार को डीडीएमए बैठक में स्कूली बच्चों के लिए फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग और आफलाइन और आनलाइन शिक्षण के हाइब्रिड मोड पर चर्चा होने की संभावना है।

जानकारों की मानें तो उत्तर प्रदेश और हरियाणा  सरकार द्वारा एनसीआर शहरों में मास्क अनिवार्य करने के बाद डीडीएमए बैठक में भी दिल्ली में अनिवार्य रूप से मास्क के उपयोग के सख्त कार्यान्वयन के लिए फिर से जुर्माना लगाने पर चर्चा होने की संभावना है। इसके साथ ही कोरोना पर साथ कोरोना के विस्तार पर लगाम लगाने के लिए कई और महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जा सकते हैं।

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ें पर मौत नहीं

सोमवार के मुकाबले अधिक सैंपल की जांच होने से संक्रमण दर में कमी आई। 24 घंटे में 14 हजार 299 सैंपल की जांच हुई। जबकि इससे पहले छह हजार 492 सैंपल की जांच हुई थी। राजधानी में पांच अप्रैल से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हुए हैं, तब से अभी तक कोरोना के कुल 4099 नए मरीज मिल चुके हैं। पांच अप्रैल को कोरोना के 112 नए मरीज मिले थे और संक्रमण दर 1.05 प्रतिशत थी। मौजूदा समय में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1947 हो गई है। इनमें से 41 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। 1274 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 625 है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed