31 दिसंबर की रात 11 बजे के बाद घूमते दिखे तो होगा चालान, पुलिस ने मसूरी के लिए जारी किया ट्रैफिक और पार्किंग का प्लान

0

नए साल का जश्न आपको मुश्किल में डाल सकता है। एसएसपी जन्मेजय खंडूडी ने स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि कोविड कफ्र्यू का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 31 दिसंबर की रात 11 बजे के बाद कोई शहर में घूमते दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि होटलों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। यदि होटलों में हुड़दंग वाली स्थिति रही तो होटल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए रूट प्लान जारी किया जा चुका है। कोई भी वाहन शहर के अंदर दाखिल नहीं होगा। दिल्ली से रुड़की, सहारनपुर व मोहंड की तरफ से आने वाले वाहन सेंट ज्यूड्स चौक, बल्लुपुर चौक, गढ़ी कैंट तिराहा, अनारवाला तिराहा, जोहड़ी गांव से कुठाल गेट होते हुए मसूरी जाएंगे। इसी तरह दिल्ली से हरिद्वार-ऋषिकेश से जोगीवाला होते हुए मसूरी जाने वाले पर्यटक जोगीवाला से यू टर्न लेकर कैलाश अस्पताल, छह नंबर पुलिया, सहस्रधारा क्रासिंग, आइटी पार्क, साईं मंदिर तिराहा, मसूरी डायवर्जन, कुठालगेट से मसूरी जा सकेंगे।

इसी तरह से मसूरी से दिल्ली, सहारनपुर, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार व विकासनगर जाने के लिए वापसी रूट मसूरी, कुठाल गेट, ओल्ड राजपुर रोड, राजपुर, साईं मंदिर, आइटी पार्क, तपोवन बाईपास रोड, नालापानी चौक, तपोवन गेट, छह नंबर तिराहा, जोगीवाला से ऋषिकेश, हरिद्वार, आइएसबीटी की ओर जा सकेंगे।

नववर्ष की पूर्व संध्या व नववर्ष को देखते हुए मसूरी डायवर्जन व बाटाघाट चेकपोस्ट से मसूरी आने वाले भारी वाहनों को 31 दिसंबर से एक जनवरी तक सुबह आठ बजे से रात 12 बजे तक पूर्णत: प्रतिबंध किया जाएगा।

मसूरी में वाहनों की पार्किंग

  • जो वाहन किंक्रेग होते हुए लाइब्रेरी की तरफ जाएंगे उन वाहनों को लाइब्रेरी चौक पर एमडीडीए पार्किंग व कैम्पटी स्टैंड मल्टी स्टोटी पार्किंग पर पार्क कराया जाएगा।
  • लाइब्रेरी व कैम्पटी स्टैंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग फुल होने की स्थिति में मार्डन स्कूल की पार्किंग में वाहन पार्क कराए जाएंगे।
  • यदि लाइब्रेरी टैक्सी स्टैंड व कैम्पटी स्टैंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग फुल हो जाएगी तो छोटे वाहनों को किंक्रेग से पिक्चर पैलेस की तरफ भेजा जाएगा। बड़े वाहनों को किंक्रेग पर बनी पार्किंग पर ही पार्क कराया जाएगा।
  • पिक्चर पैलेस पर एमडीडीए पार्किंग व अन्य पार्किंग फुल हो जाएंगी तो वाहनों को किंक्रेग से बड़ा मोड की ओर सड़क किनारे पार्क कराया जाएगा। किंक्रेग से बड़े मोड़ तक मार्ग वन वे रहेगा।
  • लाइब्रेरी से किंक्रेग तक के मार्ग पर अत्याधिक यातायात दबाव होने की स्थिति में प्लान के मुताबिक देहरादून से मसूरी आने वाले वाहनों को गज्जी बैंड से हाथीपांव तिराहे की ओर डायवर्ट कर वेवर्ली चौक से जीरो प्वाइंट की ओर भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed