विराट कोहली बोले- एक दिन बाद ही सही, हमने भारत को दिया Independence Day का बेस्ट गिफ्ट

0

भारतीय टीम ने लंदन के लार्ड्स में खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लिश टीम को 151 रनों के अंतर से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस दमदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम पर बहुत गर्व है कि कैसे टीम में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में जीत दर्ज की। विराट ने ये भी कहा कि स्वतंत्रता दिवस के एक दिन जीत मिलना बड़ा गिफ्ट है, जो हम भारत को दे सकते हैं।

कप्तान विराट कोहली पोस्ट मैच प्रेजेंटशन में कहा, “पूरी टीम पर बहुत गर्व है। जिस तरह से प्लान बनाने के बाद हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहे। पहले तीन दिनों में पिच ने ज्यादा कुछ नहीं दिया। पहला दिन सबसे चुनौतीपूर्ण रहा। दबाव में आने के बाद हमने दूसरी पारी में जिस तरह से खेला – जसप्रीत और शमी शानदार थे। हमें विश्वास था कि हम उन्हें 60 ओवर में आउट कर सकते हैं। हमारी दूसरी पारी में मैदान में तनाव, वहां जो हुआ, उससे हमें मदद मिली।”

उन्होंने आगे कहा, “उनका हाथ ऊपर करना कुछ ऐसा था जिस पर हमें वास्तव में गर्व था और हम उन्हें बताना चाहते थे (बुमराह-शमी के लिए ओवेशन)। बल्लेबाजी कोच ने खिलाड़ियों के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की है। जब हम नंबर 1 थे तो निचले क्रम से रन बना रहे थे। फिर हम इससे कतराते रहे, लेकिन अब उनमें (निचले क्रम में) रन बनाने और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा है। हम जानते हैं कि वे रन कितने अमूल्य हैं।”

विराट ने लार्ड्स में एमएस धौनी की कप्तानी में मिली जीत को लेकर बताया, “पिछली बार एमएस धौनी की कप्तानी वाली विजयी टीम का लार्ड्स टेस्ट में हिस्सा रहा हूं। वो काफी खास था, लेकिन 60 ओवर में परिणाम हासिल करना काफी खास है। और खासकर जब सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार लार्ड्स में खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। हमने तय किया कि 60 हमारा निशान है। नई गेंद के साथ महत्वपूर्ण सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी।”

वहीं, फैंस से समर्थन मिलने से विराट कोहली खुश दिखे और कहा, “हमें मिले समर्थन से बहुत खुश हूं, खासकर जब हम घर से दूर खेल रहे हों तो ये चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह एक दिन बाद आता है (स्वतंत्रता दिवस के बाद) लेकिन यह सबसे अच्छा उपहार है जो हम भारत को दे सकते हैं। हम इस मैच के बाद बैठने वाले नहीं हैं, पांच टेस्ट मैचों पर हमारा ध्यान है। आज वह पूरी तरह से आश्वस्त महसूस कर रहा था (रॉबिन्सन एलबीडब्ल्यू समीक्षा)। मुझे बहुत कुछ गलत लगता है, लेकिन अगर आप मौका नहीं लेते हैं तो आप कभी नहीं जान पाएंगे।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed