घूमने के लिए नियमों से जमकर हो रहा खिलावाड़, फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ दून-मसूरी का कर रहे रुख; 60 और पर्यटक पकड़े

0

दून और मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की चेतावनी का भी उन पर असर नहीं हो रहा है। रविवार को भी आशारोड़ी चेक पोस्ट पर 60 पर्यटकों को फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ पकड़ा गया। राहत की बात यह रही कि सभी की यहां कोरोना जांच कराई गई और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। पुलिस ने इन पर्यटकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

कोरोना कफ्र्यू में ढील के बाद से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों से बड़ी संख्या में सैलानी उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए कुछ नियम बनाए हैं, जिसके तहत 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट, देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण और होटल में बुकिंग अनिवार्य किया हुआ है, लेकिन बड़ी संख्या में पर्यटक कोरोना जांच की फर्जी रिपोर्ट लेकर उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इन पर मुकदमे से बच रहे हैं। ऐसे पर्यटकों से माफीनामा लिखवाकर छोड़ा जा रहा है। आशारोड़ी चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डा. एक्यू अंसारी ने बताया कि रविवार को 60 व्यक्तियों की रिपोर्ट फर्जी निकली। बड़ी संख्या में लोग अब मोबाइल पर भी रिपोर्ट लेकर आने लगे हैं। जिस कारण जांच में भी काफी वक्त लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed