Dehradun Crime: चिकित्सक के घर पर चोरी करने वाले जीजा-साला धरे, साथी फरार; लाखों के गहने बरामद

0

चिकित्सक के घर पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले जीजा-साले को देहरादून की रायपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लाखों रुपये के गहने व अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपितों का एक अन्य साथी फरार है, पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि रायपुर एमडीडीए कालोनी निवासी डा. निशिमा एम्स भोपाल में तैनात हैं। वह कभी-कभी ही देहरादून आती हैं। बगल में ही उनकी बहन का घर भी है, जोकि उनके घर की देखभाल करती हैं। 14 जुलाई को जब डा. निशिमा के घर में काम करने वाली महिला सफाई करने के लिए गई तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे व सामान गायब था। पुलिस ने 100 से अधिक सीसीटीवी खंगाले। फुटेज में 11 जुलाई की रात को दो व्यक्ति घटनास्थल के आसपास दिखाई दिए।

जांच में पता चला कि चोरी की घटना को तीन व्यक्तियों ने अंजाम दिया है। पुलिस ने शनिवार रात दो आरोपितों को खुड़बुड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान राहुल कुमार निवासी फुल बड़ा मोहल्ला शहर कोतवाली व बाबी कुमार निवासी भूचामंडी भटिंडा पंजाब वर्तमान निवासी खुड़बुड़ा मोहल्ला के रूप में हुई है। जबकि फरार आरोपित की पहचान पवन कुमार निवासी घोड़े वाला मंदिर रवि नगर दिल्ली के रूप में हुई है।

पूछताछ में पता लगा कि आरोपित राहुल फेरी लगाने का काम करता है व उसका साला बाबी कुछ दिन पहले ही अपने साथी पवन के साथ राहुल के घर पर रहने के लिए आया था। घटना वाले दिन 11 जुलाई को तीनोंं ने दिन के समय फेरी लगाने के बहाने मकान की रेकी की। रात के समय बाबी व पवन ने घर के ताले तोड़कर गहने व अन्य सामान चोरी कर लिया, जबकि राहुल बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था। घटना के बाद पवन कुमार अपने हिस्से के गहने बेचने के लिए दिल्ली चला गया।

चोरों से यह सामान हुआ बरामद

दो सोने की चेन, दो कड़े, एक इयर रिंग, एक नथ, पेंडल, चांदी के गिलास, चम्मच, सिक्के, पायल, एक घड़ी, दो मोबाइल फोन, पेचकस व बैग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed