ICC Women ODI Ranking: मिताली का राज खत्म, टॉप पर पहुंची वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर

0

भारतीय महिला टेस्ट व वनडे टीम की कप्तान व स्टार बल्लेबाज मिताली राज को आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ और वो पहले स्थान से खिसककर दूसरे नंबर पर आ गई हैं। मिताली राज पिछले सप्तान नंबर एक बल्लेबाज बनी थीं, लेकिन इस बार वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर ने उन्हें नीचे धकेल दिया और रैंकिंग में नंबर एक महिला बल्लेबाज बन गईं। कूलिज मैदान पर पहले वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की पांच विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेलर बल्लेबाजों के अलावा ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर काबिज हो गई।

पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 105 रन और 29 रन देकर तीन विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच बनीं स्टेफनी टेलर को तीनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने बल्लेबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग के साथ मिताली को शीर्ष स्थान से हटाया। गेंदबाजों की सूची में भी वह तीन स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडरों की सूची में टेलर ने दो स्थान के फायदे से आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। गेंदबाजों की सूची में भारत की अनुभवी झूलन गोस्वामी पांचवें जबकि दीप्ति शर्मा ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में इंग्लैंड की नैट स्किवर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं, उन्होंने पहले टी-20 में भारत के खिलाफ 55 रन की पारी खेली। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर है। वहीं गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव पांच स्थान के फायदे से सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर है। इंग्लैंड की फ्रेया डेविस दो स्थान के फायदे से 64वें पायदान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed