सीएम धामी बोले- बोलूंगा कम, काम ज्यादा करुंगा, शिलान्यास करेंगे तो उनके लोकार्पण भी होंगे

0

उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि उनके पास वक्त कम है। वह बोलेंगे कम, काम ज्यादा करेंगे। बेलगाम नौकरशाही के बारे में उनका कहना है कि काम करने वाले अफसरों को वे भरपूर मौका देंगे। उन्होंने जल्द ही प्रदेश की नौकरशाही में बड़े बदलाव के संकेत दिए।

13 हजार भर्तियां तत्काल निकालेंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार ने 22 हजार से अधिक पदों को भरने का फैसला किया है। 13 हजार भर्तियां तत्काल निकालेंगे। इन भर्तियों के लिए लोकसेवा व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के साथ बैठक करेंगे।

समय कम, हर काम अब टाइम बाउंड
धामी ने कहा कि उनके पास समय कम है, इसलिए सरकार का हर काम समयबद्ध होगा। वह बोलेंगे कम और काम ज्यादा करेंगे।

सभी सीनियर अनुभवी और माहिर
सीनियर मंत्रियों की टीम से समन्वय की चुनौती के सवाल पर धामी ने कहा कि हमारी टीम में अनुभवी मंत्री है। सभी अपने क्षेत्रों के माहिर हैं। पहले से राजनीतिक क्षेत्र में काम कर रहे हैं। राज्य को भरपूर लाभ मिलेगा।

नौकरशाही में जल्द बदलाव दिखेगा
नौकरशाही में बदलाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिए, अब जल्द नतीजे दिखेंगे। उन्होंने कहा कि जो अच्छे अधिकारी हैं, उन्हें काम का अवसर मिलेगा। बाकी के मामले में आपको जल्द बदलाव दिखेगा।

काम शुरू किया तो उसे पूरा करेंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार में जो काम शुरू किए गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। नए काम शुरू होंगे। संकल्प है कि जो काम शुरू करेंगे, उसे समय पर पूरा किया जाएगा। शिलान्यास तक सीमित नहीं रहेंगे, लोकार्पण भी करेंगे।

सरकार वही है, चेहरे बदले हैं
चार साल में तीन सीएम के विपक्ष के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार वही है, चेहरे बदले हैं। उत्तराखंड के विकास के लिए हमारी सरकार ने चार साल में बहुत सारे काम किए हैं। वह मोदी का ध्येय वाक्य है सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed