रोजाना तीन हजार सैंपल लेगा स्वास्थ्य विभाग, सीमा पर बढ़ेगी निगरानी

0

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों को सतर्कता बरतने के दिशा निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग को सैंपल लेने के कार्य में तेजी लाने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग को सीमाओं पर निगरानी बढ़ाते हुए रोजाना तीन हजार से अधिक सैंपल लेने के लिए कहा गया है।

बृहस्पतिवार को डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी, नगर निगम के अधिकारियों और उप जिलाधिकारियों के साथ शिविर कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग की। उन्होंने कहा कि कांट्रेक्ट ट्रेसिंग और टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने को कहा। साथ ही जहां कोविड-19 संक्रमण के मामले आ रहे हैं, वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई जाए। उन्होंने नगर निगम को सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में साफ-सफाई और निरंतर सेनिटाइजेशन के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों की निगरानी कर संक्रमण फैलने के संभावित खतरे के मद्देनजर संक्रमित व्यक्तियों को चिकित्सकीय देखरेख में क्वारंटीन में रखा जाए। जिसके लिए वीरांगना तीलू रौतेली कामकाजी महिला छात्रावास में 18 कक्ष को कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिकृत किया गया है।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों, बाजारों आदि स्थानों पर सार्वजनिक दूरी और मास्क पहनने समेत कोरोना गाइडलान का पालन करें। वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनूप कुमार डिमरी, जिले के सभी उप जिलाधिकारी, नगर निगम और नगर पालिकाओं के अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed