सोनिया गांधी का सरकार पर हमला, चीन संकट के पीछे केंद्र की नीतियों को ठहराया जिम्मेदार

0

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें मुख्य रूप से भारत-चीन गतिरोध पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चीन के साथ मौजूदा संकट के पीछे केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कहा, ‘चीन के साथ सीमा पर मौजूदा संकट, भाजपा नीत सरकार के कुप्रबंधन, उसकी गलत नीतियों के कारण है। वहीं, सोनिया गांधी ने लगातार 17 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि करने को लेकर सरकार की निंदा की।

दूसरी ओर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि सीमा पर संकट से अगर दृढ़ता से नहीं निपटा गया, तो यह एक गंभीर स्थिति उत्पन्न कर सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उस साहस और प्रयास से नहीं निपटा गया, जिससे इस संकट से निपटा जाना चाहिए था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कांग्रेस लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध को लेकर सरकार से लगातर सवाल कर रही है कि चीन ने कितने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed