प्लाज्मा दान के नाम पर ‘डॉक्टर’ ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा

0

कोरोना संकट के बीच एक शातिर युवक ने प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से 900 रुपये ठग लिए। इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल अपने किसी जानकार को प्लाज्मा दान कराने में मदद कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार, विधासभा अध्यक्ष द्वारा शनिवार को शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। विधानसभा अध्यक्ष गोयल पुनीत के सुर कोरोना संक्रमित हो गए थे। पुनीत ने प्लाज्मा डोनेशन के लिए फेसबुक पर बने पेज पर संपर्क साधा तो डॉक्टर राहुल नाम के शख्स ने इसके लिए इच्छा जताई। राहुल ने बताया कि वह राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में तैनात है। हालांकि, इस बीच प्लाज्मा डोनेशन की व्यवस्था होने की वजह से राहुल से बात नही हो पाई।

कुछ समय बाद विधानसभा अध्यक्ष के जानकार और सिविल लाइंस निवासी अमित शोरेवाल के पिता संक्रमित हो गए। अमित ने विधानसभा अध्यक्ष प्लाज्मा डोनेशन के लिए अनुरोध किया। इस पर उन्होंने पुनीत के कहने पर शुक्रवार को डॉक्टर राहुल से संपर्क साधा। राहुल प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार हो गया, लेकिन उसने शनिवार को कहा कि प्लाज्मा डोनेशन के लिए 450 रुपये लगेंगे।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बताए हुए लिंक पर रुपये ट्रांसफर कर दिए और अमित शोरेवाल का मोबाइल नंबर देते हुए कार भेजी। इस बीच डॉक्टर राहुल ने अमित से भी 450 रुपये ले लिए और रामनिवास गोयल से कहा कि रुपये नहीं पहुंचे हैं। मामला खुलने पर उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने पुलिस से संपर्क साधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed