विश्व को सबसे लोकप्रिय नेता दिया भाजपा नेः डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक

0

डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी ही नहीं है, अपितु भाजपा ने विश्व को सबसे लोकप्रिय व यशस्वी नेतृत्व के रूप में प्रधनमंत्राी नरेंद्र मोदी भी दिए हैं। डाॅ निशंक आज यहां ध्र्मपुर विधन सभा अंतर्गत त्यागी रोड पर महावर ध्र्मशाला में भाजपा के शत्तिफ केंद्र की कार्यशाला को संबोध्ति कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बूथ का कार्यकर्ता हमारी असली ताकत है। बूथ के कार्यकर्ता के बल पर ही सरकार बनती है।
उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी जो मार्ग ऽोज लेता है और प्रकृति को अपने अनुरूप ढाल देता है, वही यो(ा होता है। उन्होंने कहा कि सही मायनों में बूथ के कार्यकर्ता यो(ा हैं। उन्होंने कहा कि बूथ जीता तो चुनाव जीता और बूथ जीता तो देश जीता।
केंद्रीय मंत्राी ने कार्यकर्ताओं को पूरी तन्मयता से कार्य करने की बात कहते हुए कहा कि अनवरत काम करने से कार्यकर्ता की पहचान बनती है, ना कि पद से। उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्य की पहचान होती है। प्रधनमंत्राी नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नîóा तक ने बूथ पर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए यह गौरव की बात है कि वह विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के सदस्य हैं। इसके साथ ही यह भी सम्मान की बात है कि विश्व के सर्वाध्कि लोकप्रिय व प्रभावी नेताओं में शामिल प्रधनमंत्राी नरेंद्र मोदी उनकी पार्टी के नेता हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिों को जन- जन तक पहुंचाने की अपील करते हुए डाॅ निशंक ने कहा कि आजादी के बाद देश को मोदी के रूप में पहले प्रधनमंत्राी मिले, जिन्होंने शौचालय जैसे छोटी मगर महत्वपूर्ण मुद्दे की चर्चा की। प्रधनमंत्राी की इस सोच के चलते करोड़ों मां-बहनों को शौचालय की सुविध मिली।
उन्होंने कहा कि महिलाओं की समस्याओं को देऽते हुए निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए। मजदूरों व किसानों के लिए पेंशन जैसी योजनाएं संचालित की गईं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के तमाम योजनाएं तैयार की है ।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर भ्रम पफैलाया जा रहा है। कांग्रेस इतने वर्षों तक सत्ता में रही।
मगर उसने किसानों के हित में कभी कुछ नहीं किया। मोदी सरकार किसानों के लिए काम कर रही है तो कांग्रेस क्षुद्र राजनीति पर उतर आई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आ“वान किया कि वे विपक्षियों के दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दें। उन्होंने केंद्र व प्रदेश की सरकार की उपलब्ध्यिों की चर्चा पूरी ताकत के साथ करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि प्रदेश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। इन्हें आमजन तक पहुंचाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *