दिल्ली : कोरोना योद्धा घोषित होंगे डॉ. जावेद अली, एक करोड़ मुआवजा देगी सरकार

0

दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बेगमपुर के एक अस्पताल में संविदा पर कार्यरत डॉक्टर जावेद अली (42) की बीते दिनों कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को एलान किया कि डॉ. अली को कोरोना योद्धा घोषित किया जाएगा।

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार के नियमों के तहत डॉ. अली कोविड ड्यूटी पर तैनात थे। कोरोना योद्धा घोषित करने के साथ ही उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा भी दिया जाएगा।
एम्स अस्पताल के डॉक्टर विजय गुर्जर ने बताया कि डॉ. जावेद दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बेगमपुर के एक अस्पताल में संविदा पर काम करते थे। वह मार्च के महीने से कोविड-19 ड्यूटी पर थे। उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 24 जून को हुई थी। सोमवार सुबह एम्स ट्रॉमा सेंटर में उनकी मौत हो गई थी।
डॉ. जावेद के निधन पर प्रियंका जताया दुख
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना महामारी में अपनी सेवाएं देते हुए जान गंवाने वाले डॉ. जावेद अली के निधन पर दुख जताया है। प्रियंका ने डॉक्टर के परिवार की सभी जरूरी मदद करने का सरकार से अनुरोध किया है।

डॉ. जावेद दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर दक्षिणी दिल्ली के कोविड-19 केयर सेंटर पर थे और कोरोना की चपेट में आ गए थे। प्रियंका ने ट्वीट किया, डॉ. जावेद और तमाम डॉक्टर जान की बाजी लगाकर संकट के दौरान सेवा देते हैं।

डॉ. जावेद के बारे में दुखद समाचार मिला। वो संविदा पर सेवाएं दे रहे थे। ये समय इन शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा होने का है। सरकार को डॉ. जावेद के परिवार की हरसंभव मदद करनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed