कोरोना काल में संविदा ड्राइवर-कंडक्टर व दैनिक तकनीकी कर्मियों की होगी छंटनी

0

कोरोना काल में परिवहन निगम प्रबंधन अब संविदा ड्राइवर-कंडक्टर के साथ-साथ दैनिक तकनीकी कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी कर रहा है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ऐसे कर्मचारियों को पहले ही हटा चुका है अब उत्तराखंड परिवहन निगम इस पर विचार कर रहा है। वित्तीय स्थिति सुधरने के बाद इन्हें दोबारा बुलाने की बात कही जा रही है।

आंकड़ों पर नजर डालें तो निगम में संविदा और विशेष श्रेणी के ड्राइवर-कंडक्टरों के अलावा संविदा पर तैनात ड्राइवर-कंडक्टर एवं दैनिक तकनीकी कर्मचारियों की संख्या 3800 के करीब है। इनमें से 2500 के करीब विशेष श्रेणी के ड्राइवर और कंडक्टर हैं। इनका मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। जबकि 1300 के करीब संविदा ड्राइवर-कंडक्टर और दैनिक तकनीकी कर्मचारी हैं।
लेकिन, आर्थिक तंगी के चलते निगम कुछ संविदा ड्राइवर-कंडक्टरों और दैनिक वेतनभोगी तकनीकी कर्मचारियों को ड्यूटी से हटाने की तैयारी कर रहा है। इस संबंध में जल्द अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।
जिस तरह परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति इस समय बदहाल है उसे देखते हुए कुछ कर्मचारियों को ड्यूटी से हटाया जा सकता है। फिलहाल अभी इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है। तमाम पहलुओं पर विचार विमर्श के बाद कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
– दीपक जैन, महाप्रबंधक, परिवहन निगम 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed