असम : बाढ़ में मरने वालों की संख्या 123 हुई

0

असम में बाढ़ का रूप और विकराल होता जा रहा है। सोमवार को छह और लोगों की मौत के साथ बाढ़ व बारिश से भूस्खलन व अन्य घटनाओं में मरने वालों की संख्या 123 हो गई। सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को कहा कि अब तक 70 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। लेकिन हम इस मुश्किल का डटकर सामना कर रहे हैं। इस आपदा से हम जीतेंगे। उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य सरकार पीड़ितों व प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया करा रही हैं।

सोनोवाल ने कहा,  एक तरफ कोरोना महामारी है और दूसरी ओर बाढ़ का दंश। असमवासी दोनों से जंग लड़ रहे हैं। हमारे बहुत लोग बाढ़ में जान गंवा चुके हैं। काजीरंगा नेशनल पार्क में भी 109 जानवर मारे गए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन बल, एनडीआरएफ और अन्य राहत दल बचाव कार्य में जुटे हैं।
सीएम ने कहा, हमारे 30 जिले पानी में डूबे हैं। ब्रह्मपुत्र भी खतरे के निशान से 11 सेमी ऊपर बह रही है और मंगलवार तक इसके 20 सेमी तक पहुंचने का अनुमान है। हमारे सामने मुश्किल दौर है लेकिन इसे मात देना हमें आता है। प्रकृति के इस कहर से हम जल्द उभरेंगे। बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित शेल्टर होम व राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed