बीते सप्ताह में संक्रमित मामले बढ़े, रिकवरी में आई कमी

0

प्रदेश में रविवार को कोरोना काल के 120 दिन पूरे हो गए और 120 नए कोरोना संक्रमित मामले मिले। बीते सप्ताह में संक्रमित मामले बढ़े हैं और रिकवरी में कमी आई है।

 

प्रदेश में कोरोना का पहला संक्रमित मामला 15 मार्च को मिला था। तक से लेकर कोरोना काल को 120 दिन हो गए हैं। 23 जून को प्रदेश में 123 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले थे।
इसके बाद रोजाना संक्रमित मामलों की संख्या 100 से नीचे रही। 20 दिनों के बाद कोरोना काल के 120 दिन में 120 नए संक्रमित मामले हैं।
11 जुलाई को प्रदेश में कोरोना काल को 17 सप्ताह पूरे
स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के आधार पर कोरोना के आंकड़ों का विश्लेषण कर रहे सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल कहा कि 11 जुलाई को प्रदेश में कोरोना काल को 17 सप्ताह पूरे हो चुके हैं। 17 वें सप्ताह में सैंपलिंग में इजाफा हुआ है।

वहीं, रिकवरी की तुलना में संक्रमित मामले बढ़े हैं। 16 वें सप्ताह 28 जून से चार जुलाई तक प्रदेेश में 590 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि 17 वें सप्ताह में 210 मरीज ठीक होने के घर भेजे गए हैं।

डाक्टर दंपति कोरोना पॉजिटिव

चौखुटिया(अल्मोड़ा) तहसील अंतर्गत मासी के एक पशु चिकित्सक तथा उनकी गर्भवती पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव हैं, जबकि उनकी पांच साल की बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी जानकारी देते हुए सीएचसी के प्रभारी डॉ. अमित रतन ने बताया कि चिकित्सक दंपति दो जुलाई को पीलीभीत से आए थे।

छह जुलाई को उनकी सैंपलिंग की गई थी, जिनकी रिपोर्ट रविवार शाम को आई है। बताया कि कोरोना संक्रमित दोनों लोगों को चौखुटिया में क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed