देहरादून में आपात स्थिति के लिए फायर ब्रिगेड और अस्पताल तैयार, इन नंबरों पर करें संपर्क

0

दिवाली पर आगजनी और लोगों के झुलसने की घटनाओं की आशंका के मद्देनजर देहरादून पुलिस, फायर ब्रिगेड, 108 सेवा की एंबुलेंस और अस्पतालों में व्यवस्था कर ली गई हैं। दीपावली पर पिछले वर्षों की घटनाओं को देखते हुए संबंधित विभागों की रणनीति तैयार हो चुकी है।

पटाखे और आतिशबाजी से आग लगने की घटनाओं के मद्देनजर संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस और फायर ब्रिगेड की अतिरिक्त तैनाती की गई है। 108 सेवा की एंबुलेंस को भी जिले भर में एहतियात के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में रखा गया है। देहरादून में घंटाघर, सर्वेचौक, जाखन, किशननगर चौक, चकराता रोड, रायपुर, बल्लूपुर, बल्लीवाला, प्रेमनगर, रेसकोर्स, आईएसबीटी, हरिद्वार बाईपास, शिमला बाईपास समेत 24 स्थानों पर 24 घंटे एंबुलेंस को तैनात की गई है।

शहर के सबसे बड़े अस्पताल राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल, राजकीय जिला अस्पताल के कोरोनेशन और गांधी शताब्दी अस्पताल परिसर समेत विभिन्न सरकारी  अस्पतालों की इमरजेंसी में अतिरिक्त डॉक्टर और अन्य कर्मचारी तैनात किए गए हैं। दून मेडिकल अस्पताल और कोरोनेशन अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, टीबी एवं सांस रोग विशेषज्ञ और फिजीशियन ऑनकॉल तैनात रहेंगे। वहीं, शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों ने भी दीपावली के मद्देनजर अतिरिक्त चिकित्सा व्यवस्थाएं की हैं। दून मेडिकल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केसी पंत और जिला अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शिखा जंगपांगी ने दीपावली को लेकर अस्पताल में डॉक्टरों और अन्य स्टाफ की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं।

आपात स्थिति में इन नंबरों पर करें संपर्क 
– फायर ब्रिगेड – 101
– पुलिस कंट्रोल रूम – 100, 112
– दून अस्पताल (पीआरओ अनुभाग)- 9045954191

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *