उत्तराखंड में सात रुपये सस्ता होगा पेट्रोल, आज से लागू होंगे नए रेट

0

केंद्र सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी कर तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी पांच रुपये और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 10 रुपये घटाई है। सरकार के इस फैसले से पेट्रोल पांच और डीजल 10 रुपये सस्ता हो जाएगा।

उत्तराखंड सरकार देगी दो रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त राहत
केंद्र सरकार के फैसले के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी प्रदेशवासियों को पेट्रोल पर दो रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त राहत देने का निर्णय लिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल के दामों में सात रुपये की कमी की जाएगी। वहीं, नए दाम गुरुवार चार नवंबर से लागू होंगे।

कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर हैं अभी तक दाम
प्रदेश के अधिकतर शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चल रहा है। कई दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी देहरादून में 106.05 प्रति लीटर प्रेट्रोल बिक रहा है। वहीं, हरिद्वार में पेट्रोल 105.13 और डीजल 98.58 व उत्तरकाशी में पेट्रोल 107.10 व डीजल 100.85 प्रति लीटर पर बिक रहा है। केंद्र की ओर से दाम कम होने के बाद आम जनता को कुछ राहत मिलेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया पीएम का आभार
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती से बड़ी राहत मिली है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कीमतों में कमी किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा पेट्रोल डीजल के मूल्य में कमी करना सराहनीय कदम है। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी।

पिछले काफी समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार आ रहे उछाल ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की चिंता बढ़ा दी थी। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर बेहद हमलावर है। बढ़ती कीमतों के बीच भाजपा को अपने बचाव में कोई वाजिब तर्क नहीं सूझ रहा था। ऐसे में अब मूल्यवृद्धि में कमी से सरकार को बड़ी राहत मिली है।

कौशिक ने कहा कि इससे निश्चित रूप से महंगाई पर अंकुश लगने के साथ आम लोगो को राहत मिलेगी। ट्रांसपोर्ट सेक्टर को भी लाभ होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed