आज से शुरू हो रहा ट्रेनों का संचालन, सभी ट्रेनें पैक; रेलवे ने 25 से 29 अक्टूबर तक लिया था ब्लाक

0

देहरादून रेलवे स्टेशन से शनिवार यानी कि आज से सामान्य रूप से रेल सेवाएं संचालित हो रही हैं। दून से चलने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह पैक हैं। पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग 200 से पार है, जबकि दिल्ली रूट की ट्रेनों में भी वेटिंग 100 के करीब चल रही है।

हरिद्वार-लक्सर रेलवे सेक्शन दोहरीकरण के चलते रेलवे ने 25 से 29 अक्टूबर तक ब्लाक लिया है। ब्लाक के चलते दून से चलने वाली अधिकांश ट्रेन रद चल रही हैं। जबकि लंबी दूरी की ट्रेन हरिद्वार, नजीबाबाद व लखनऊ से संचालित हो रही हैं। अब 30 अक्टूबर से ट्रेनों का संचालन पूर्व की भांति शुरू होगा।

इनमें मसूरी, नई दिल्ली जनशताब्दी, लाहौरी एक्सप्रेस, इंदौरी, दून नैनी जनशताब्दी, देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस और सहारनपुर मेल एक्सप्रेस शामिल हैं। आइआरसीटीसी के मुताबिक इन सभी ट्रेनों में सीट फुल हैं। ऐसे में वेटिंग टिकट यात्रियों के लिए सफर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

टीएचडीसी के निदेशक कार्मिक विजय गोयल हुए सेवानिवृत्त

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के निदेशक कार्मिक विजय गोयल को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी। कार्यक्रम में अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आरके विश्नोई ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के निदेशक कार्मिक विजय गोयल को विदाई दी। बीते 21 वर्षों से संस्थान को दी गई उनकी सेवाएं सभी के लिए अनुकरणीय रहेंगी। उन्होंने बताया कि विजय गोयल 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। मौके पर निदेशक वित्त जे बेहेरा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बीपी गुप्ता, महाप्रबंधक मानव संसाधन वीर सिंह आदि उपस्थित थे।

हाईवे मोड पर लगाई बैरिकेडिंग

डोईवाला के जौलीग्रांट फिलिंग स्टेशन के सामने हाईवे मोड़ पर दुर्घटना से बचाव के लिए बैरिकेङ्क्षडग लगवाई। भाजपा नेता दिनेश सजवाण ने बताया कि जब से यह हाईवे का निर्माण हुआ है तब से कई दुर्घटनाएं इस जगह पर हुई हैं। जौलीग्रांट चौकी प्रभारी मुकेश डिमरी ने कहा कि दुर्घटना संभावित क्षेत्र पर बैरिकेड लगाकर वाहनों की तेज गति पर लगाम लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed