अमित शाह ने की सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण की शुरुआत, थोड़ी देर में लान्च करेंगे घसियारी योजना

0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड के एक दिनी दौरे पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधनसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य ने उनका स्वागत किया। शाह रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल में सहकारिता विभाग की मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की लांचिंग करेंगे। साथ ही राज्य की 670 बहुद्देश्यीय सहकारी समितियों के कंप्यूटराइजेशन का उद्घाटन समेत सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसी मंच से वह जनसभा को संबोधित भी करेंगे। वहीं, गृहमंत्री के स्वागत को सीएम समेत तमाम नेता एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। सूची में नाम न होने पर मंत्री रेखा वापस लौट गईं।

  • गृहमंत्री ने की सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण की शुरुआत।
  • केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह देहरादून में सभा स्थल पर पहुंचे। थोड़ी देर में करेंगे जनसभा को संबोधित।

jagran

जानिए क्या है घसियारी योजना

घसियारी योजना के तहत पशुपालकों को पशुआहार (साइलेज) के 25 से 30 किलो के वैक्यूम पैक्ड बैग उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे दुधारू पशुओं के स्वास्थ्य में सुधार के साथ ही दुग्ध उत्पादन में 15 से 20 फीसद तक वृद्धि होगी। इस योजना के लागू होने से पशुओं के लिए चारा जुटाने के लिए महिलाओं के सिर से बोझ कम होगा और उनके समय और श्रम की बचत होगी।

पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की लेंगे बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड के दौरे पर हैं। वे आइआरडीटी सभागार में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक लेंगे और फिर प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक लेंगे। इसके बाद देवसंस्कृति विश्वविद्यालय शांतिकुंज, हरिद्वार के लिए रवाना होंगे।

शांतिकुंज में साधु-संतों से करेंगे मुलाकात

शांतिकुंज में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अमित शाह हरिद्वार के कनखल स्थित हरिहर आश्रम में साधु-संतों से मुलाकात करेंगे। शाम साढ़े छह बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी केंद्रीय गृह मंत्री के सभी कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे।

एयरपोर्ट से लेकर दून तक सुरक्षा कड़ी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर एयरपोर्ट से लेकर देहरादून तक पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है। एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ और पुलिस की सख्त चेकिंग के बाद ही वाहनों को एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश मिला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश के महामंत्री सुरेश भट्ट, डीजीपी अशोक कुमार एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed