बिजली चोरी की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची टीम को बनाया बंधक

0

 रुड़की:  नगली इमरती गांव में बिजली चोरी पकडऩे गई ऊर्जा निगम की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। अवर अभियंता (जेई) के साथ धक्का-मुक्की करके उनकी शर्ट फाड़ दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने टीम को बंधन से मुक्त कराया। अवर अभियंता ने इस संबंध में एक किसान नेता समेत दो के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

ऊर्जा निगम के अधिकारियों को सूचना मिली कि नगला इमरती गांव में बिजली चोरी की जा रही है। इस पर सहायक अभियंता मयंक पंत, अवर अभियंता अमित त्यागी के नेतृत्व में ऊर्जा निगम की टीम गांव में पहुंच गई। अवर अभियंता अमित त्यागी की टीम ने एक घर में केबल डालकर बिजली चोरी का एक मामला पकड़ लिया। जब वह केबल को कब्जे में लेकर चेकिंग रिपोर्ट भर रहे थे। तभी दो ग्रामीणों ने अवर अभियंता अमित त्यागी और कर्मचारी गौरव पुंडीर पर झूठी रिपोर्ट बनाने का आरोप लगाया।

इसके बाद आरोपितों ने टीम को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। अवर अभियंता अमित त्यागी ने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने उनके साथ अभद्रता की। साथ ही उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। मोबाइल छीनने का प्रयास किया। तभी एसडीओ मयंक पंत को इस बात की जानकारी मिली, उन्होंने पुलिस को इस बात की सूचना दी। इस पर कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने टीम को बंधन मुक्त कराया। इसके बाद ऊर्जा निगम के अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। सिविल लाइंस कोतवाली में अवर अभियंता अमित त्यागी ने किसान नेता समेत दो के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बिजली चोरी में बदनाम है यह क्षेत्र

रुड़की: लंढौरा सब डिवीजन बिजली चोरी के मामले में पूर्व में काफी बदनाम रहा है। इसके चलते पिछले साल यहां पर नए अधिकारियों की तैनाती की गई है। जिसके बाद बिजली चोरी के मामलों में कमी आई थी। लेकिन, अभी भी बिजली चोरी पूरी तरह नहीं रुकी है। विजलेंस से लेकर निगम के उच्च अधिकारियों का पूरा ध्यान इसी क्षेत्र पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed