देहरादून में गुच्चूपानी में नदी में फंसे युवकों को एसडीआरएफ ने बचाया

0

बरसात में नदी व गदेरों के आसपास सतर्क रहने की चेतावनी के बावजूद पर्यटकों को रोकना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। बुधवार रात गुच्चूपानी में कुछ पर्यटक नदी के बहाव में फंस गए। एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। गुच्चूपानी में बुधवार देर रात नदी का जलस्तर बढ़ने से तीन पर्यटक बीच में फंस गए। आपदा कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ को इसकी सूचना मिली। जिस पर एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। यहां तीन युवक नदी के बीचोंबीच फंसे मिले।

अंधेरे के कारण रेस्क्यू में दिक्कतें पेश आईं, लेकिन एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत कर तीनों युवकों को रस्सी से बांधकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया। एसडीआरएफ टीम इंचार्ज ने बताया कि तीनों युवक दिन में यहां घूमने आए थे और तैरते हुए नदी के पार चले गए। अचानक से जलस्तर बढ़ने पर वे वापस नहीं लौट सके। युवकों की पहचान आयुष पांडे निवासी बंगाली कोठी टीएचडीसी कालोनी, हॢषत शर्मा निवासी मोहिनी रोड डालनवाला, पर्व गुप्ता निवासी कैनाल रोड जाखन के रूप में हुई।

करंट लगने से श्रमिक की मौत

निर्माणाधीन भवन में कार्य के दौरान एक श्रमिक विद्युत लाइन की चपेट में आ गया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। कुछ देर बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। दून के झाझरा में निर्माणाधीन मकान में कुछ मजदूर कार्य कर रहे थे। बुधवार शाम को एक मजदूर पास से गुजर रही बिजली की लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची प्रेमनगर थाना पुलिस के मुताबिक मजदूर के हाथ में डंडा था। संभवत: वह गीला रहा होगा और विद्युत लाइन में टकराने से करंट लग गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि मूल रूप से भोगपुर देवरिया निवासी सतेंद्र प्रजापति (26) यहां दिहाड़ी पर काम कर रहा था। करंट लगने से सतेंद्र बुरी तरह से झुलस गया। अस्पताल ले जाने तक उसने दम तोड़ दिया था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed