BJP से डरने वाले कांग्रेसियों को बाहर निकालो, राहुल गांधी बोले- RSS से जुड़े सिंधिया को था इस बात का डर

0

कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की मीटिंग में पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ा रुख अपनाया। राहुल गांधी ने कहा कि बहुत से निडर लोग हैं, जो कांग्रेस में नहीं हैं। उन्हें पार्टी में लाया जाना चाहिए। वहीं, भाजपा से डरने वाले कांग्रेसियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ‘हमें उन लोगों की जरूरत नहीं है जो आरएसएस की विचारधारा में विश्वास रखते हैं। हमें निडर लोगों की जरूरत है।’

सूत्रों के हवाले से सामने आइ बड़ी बात

एक ऑनलाइन कार्यक्रम में पार्टी के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, गांधी ने कहा कि जो लोग डरते थे उन्होंने पार्टी छोड़ दी और ज्योतिरादित्य सिंधिया का उदाहरण दिया। सिंधिया का उदाहरण देते हुए सूत्रों ने बताया कि गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा है, ‘उन्हें(सिंधिया) अपना घर बचाना था और वह डर गए और वह आरएसएस में शामिल हो गए।’ बता दें कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने हाल के दिनों में भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी है। इनमें सिंधिया और जितिन प्रसाद शामिल हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नारायण राणे और राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी 2019 में अभिनेता खुशबू सुंदर के अलावा इस्तीफा दे दिया था।

वहीं, यह पहली बार है जब गांधी ने Zoom का उपयोग करके वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के लगभग 3,500 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि गांधी ने विभिन्न क्षेत्रों के करीब 10 युवा कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत रूप से भी बातचीत की। उन्होंने उन्हें यह संदेश भी दिया कि वह हमेशा उनके साथ है।

उन्होंने सोशल मीडिया के सदस्यों से कहा कि वे उनसे बात करने से न डरें क्योंकि वे उनके परिवार का हिस्सा हैं। आप अपने भाई से बात कर रहे हैं और आपको डरना नहीं चाहिए।

इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता और तेलंगाना के पूर्व प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि महात्मा गांधी के नक्शेकदम पर चल रहे हैं राहुल गांधी। रेड्डी ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘हमारे नेता राहुल गांधी महात्मा के पदचिन्हों पर चल रहे हैं। आरएसएस-भाजपा द्वारा प्रचारित नफरत को हराने के लिए कांग्रेस को कायरों की नहीं निडर लोगों की जरूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed