JEE Main 2021: जेईई मेन चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन करने और इग्नू जून टर्म-ईंड-एग्जाम के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन

0

जेईई मेन फेज 4 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने से किसी कारणवश वंचित रह गये उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। एनटीए द्वारा ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2021 परीक्षा के चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को 20 जुलाई 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें 20 जुलाई तक ही आवेदन, करेक्शन, फीस जमा करना या आवेदन वापस लेने के स्टेप्स को पूरा करना होगा। जेईई मेन फेज 4 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाये जाने से सम्बन्धित आधिकारिक जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वीरवार, 15 जुलाई 2021 को ट्वीट करके दी। बता दें कि इससे पहले जेईई मेन के मई सेशन यानि चौथे चरण के लिए रजिट्रेशन 12 जुलाई को समाप्त हुए थे, जिसे बढ़ाकर 15 जुलाई कर दिया गया था।

शिक्षा मंत्री ने इसके साथ ही, जेईई मेन 2021 परीक्षा के चौथे चरण के लिए पूर्व घोषित तारीखों में भी संशोधन की जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री द्वारा साझा किये गये अपडेट के अनुसार, जेईई मेन फेज 4 परीक्षा का आयोजन अब 26, 27, 31 अगस्त और फिर 1 और 2 सितंबर 2021 को किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि जेईई मेन फेज 4 परीक्षा के लिए कल, 15 जुलाई 2021 तक 7.32 लाख उम्मीदवारों ने कर लिया है।

बता दें कि पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ द्वारा जेईई मेन 2021 के फेज 3 और फेज 4 की तारीखों की घोषणा के बाद से देश भर से उम्मीदवारों दोनो फेज में चार सप्ताह के अंतर की मांग कर रहे थे। इसी को ध्यान में रखने हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के डीजी को तीसरे और चौथे चरण के बीच 4 सप्ताह को अंतर रखने को कहा गया था ताकि स्टूडेंट्स अपना सर्वोत्तम प्रयास कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *