Infosys को पहली तिमाही में 5,195 करोड़ रुपये का मुनाफा, पिछले साल के मुकाबले 23 फीसद बढ़ा कंपनी का Net Profit

0

देश की प्रमुख IT कंपनी Infosys ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून के बीच) में शुद्ध लाभ में 22.7 फीसद की वृद्धि की सूचना दी है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि अप्रैल से जून तिमाही के बीच कंपनी को 5,195 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ। कंपनी को पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही के बीच 4,233 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। इसके साथ ही कंपनी ने चालू वित्त वर्ष रेवेन्यू ग्रोथ आउटलुक में भी संशोधन किया है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी की परिचालन आय 17.8 फीसद की बढ़ोत्तरी के साथ 27,896 करोड़ रुपये रही। पिछले साल अप्रैल से जून के बीच यह आंकड़ा 23,665 करोड़ रुपये पर रहा था।

Infosys ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपने रेवेन्यू गाइडेंस को बढ़ाकर 14-16 फीसद कर दिया है। कंपनी ने पहले 12-14 फीसद का रेवेन्यू गाइडेंस दिया था।

Infosys के सीइओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सलिल पारेख ने कहा, ”हमारे कर्मचारियों के समर्पण और हमारे क्लाइंट्स के विश्वास की बदौलत हमने पहली तिमाही में एक दशक में सबसे तेज वृद्धि हासिल की है। सालाना आधार पर पहली तिमाही में हमने 16.9 फीसद और तिमाही आधार पर 4.8 फीसद की वृद्धि हासिल की। इससे हमें चालू वित्त वर्ष में 14-16 फीसद के रेवेन्यू ग्रोथ को लेकर विश्वास पैदा हुआ है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed