ड्यूटी से घर लौटते वक्त आतंकियों ने मारी गोली, पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

0

श्रीनगर के पुराने शहर के ईदगाह इलाके में आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान को गोली मारकर आतंकी फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ  के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं लग पाया। गुरुवार शाम को ईदगाह के सैदापोरा इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस का जवान घर लौट रहा था।

बाइक पर आए दो आतंकियों ने पहले उसे टक्कर मारकर गिराया, फिर गोली मारकर भाग निकले। घायल जवान को तुरंत शेर-ए कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (स्किम्स) ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार, शहीद होने वाले जवान की पहचान सैदापोरा के जावेद अहमद काम्बे के तौर पर हुई है। हालांकि पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि यह बात भी सामने आई है कि शहीद जवान जज के पीएसओ के तौर पर नियुक्त था।

एक दिन पहले श्रीनगर में मारा गया था टीआरएफ आतंकी
एक दिन पहले श्रीनगर के नौगाम इलाके में मुठभेड़ में टीआरएफ के आतंकी उजैर को मार गिराया गया था। शोपियां निवासी इस आतंकी के पास से एक पिस्तौल, मैगजीन, छह कारतूस व दो हैंडग्रेनेड बरामद किए गए थे। यह मुठभेड़ मंगलवार की आधी रात ही शुरू हुई थी। मुठभेड़स्थल पर तीन आतंकी मौजूद थे, जिसमें दो भाग निकले। मारा गया आतंकी दो जनवरी, 2021 से सक्रिय था। वह सुरक्षाबलों पर हमलों समेत कई वारदातों में शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed