उत्‍तराखंड में मौसम रहेगा शुष्क, मैदान में चढ़ेगा पारा

0

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है। कुछ पर्वतीय क्षेत्रों को छोड़ सभी जगह दिन में चटख धूप खिल रही है, जिससे तापमान भी बढऩे लगा है। वहीं मैदानी इलाकों में गर्मी पसीना छुड़ा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी कुछ दिन आसमान साफ रहेगा। जिससे तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

रविवार को दून समेत तमाम मैदानी इलाकों में दिनभर धूप रही। ज्यादातर शहरों का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से अधिक रिकार्ड किया गया। दून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्के बादल छाए रहे। हालांकि, सोमवार शाम के वक्त मसूरी और आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले तीन दिन मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। पहाड़ों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

गंगोत्री हाईवे भूस्खलन के कारण बंद

उत्तरकाशी जिले में गत रात्रि हुई बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग सुनगर के पास भारी भूस्खलन के कारण बंद हो गया। राजमार्ग मंगलवार को खुलने की उम्मीद है।

अतिवृष्टि से बागेश्वर में मकान क्षतिग्रस्त

कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में सोमवार दोपहर बाद बारिश हुई। जबकि भाबर व तराई में तपिश बरकरार है। बागेश्वर जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश से गरुड़ क्षेत्र में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। इस दुर्घटना में कोई जन और पशुहानि नहीं हुई। चम्पावत जिले में भी दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *