लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, तीन आइएएस समेत चार अफसर कोरोना संक्रमित

0

देहरादून। Dehradun Coronavirus News उत्तराखंड की राजधानी देहारदून में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह कि शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी प्रतिष्ठानों में भी संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। केंद्रीय अकादमी राज्य वन सेवा, ओएनजीसी, आयकर विभाग, दून स्कूल, वेल्हम गर्ल्स स्कूल, एनआइटी श्रीनगर और आइआइटी रुड़की के बाद अब सचिवालय भी कोरोना संक्रमण की चपेट में है। दो अपर मुख्य सचिवों समेत तीन आइएएस और एक अपर सचिव की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कई अन्य अधिकारियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

सचिवालय में कई अधिकारी सोमवार को संक्रमित मिले हैं। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बीते रविवार को सैंपल दिया था। वहीं, उनकी पत्नी सौजन्या की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके अलावा अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा आनंद वर्धन, अपर सचिव एसएस वल्दिया भी संक्रमित पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, सभी अधिकारियों का स्वास्थ्य सामान्य है और चिकित्सकों की सलाह पर वह आइसोलेट हो गए हैं। अधिकारियों के संपर्क में आए स्टाफ की भी जांच की जा रही है। एक साथ कई अधिकारियों के संक्रमित मिलने से सचिवालय में हड़कंप मचा हुआ है। उधर, हरिद्वार में भी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि समेत 15 संत अब तक पॉजिटिव आ चुके हैं, जबकि 100 से अधिक संतों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन में 1062 का चालान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिना मास्क पहने घूमने व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सोमवार को पुलिस ने बिना मास्क के 1062 व शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 132 चालान किए गए। व्यक्तियों से दो लाख आठ हजार चार सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *