देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से एक्शन में उत्तराखंड सरकार, एक बार फिर होगी सख्ती

0

देश भर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों से उत्तराखंड सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। पिछले एक हफ्ते के दौरान राज्य में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ोतरी हुई है।

इसी का असर है कि  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को वैक्सीनेशन और कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस सख्ती के साथ अब यह सुनिश्चित कराएगी कि सार्वजनिक स्थानों पर लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहने।

मुख्यमंत्री ने कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों की वर्चुअल समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित राज्यों के लोगों के लिए गाइडलाइन जारी करें।

उनके निर्देश पर शाम को मुख्य सचिव ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी। मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली, प्रभारी सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन भी जुड़े थे।
हरिद्वार कुंभ में वैक्सीनेशन और कोरोना जांच को चलेगा अभियान
मुख्यमंत्री ने हरिद्वार कुंभ स्नानों के दृष्टिगत हरिद्वार में वैक्सीनेशन और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

राज्य में कंटेनमेंट व माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाएं

उन्होंने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों पर कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं। उन्होंने टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि हरिद्वार कुंभ एवं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। कुंभ स्नान को देखते हुए पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

ऋषिकेश अस्पताल में खराब व्यवस्थाएं, कार्रवाई के निर्देश

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में खराब व्यवस्थाओं की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।  मुख्यमंत्री ने शिकायतों को बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने अधिकारियों को अस्पताल की व्यवस्थाएं जल्द सुधारने के निर्देश दिए।

मास्क नहीं पहना तो होगी कार्रवाई

मास्क पहनने में लापरवाही बरतने पर पुलिस सख्त रुख अख्तियार करेगी। एक बार फिर मास्क को लेकर पुलिस अभियान शुरू कर सकती है। बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। मास्क न पहनने वालों से न्यूनतम 100 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed