ऋषिकेश : नाबालिग से दुष्‍कर्म कर आ‍पत्तिजनक वीडियो बनाने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

 नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसका आपत्तिजनक वीडियो व फोटो बनाने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में थाना मुनिकीरेती क्षेत्र निवासी एक महिला ने मुनीकीरेती पुलिस को तहरीर दी थी। महिला ने बताया कि 26 मार्च को उनकी 16 वर्षीय पुत्री के साथ खारास्रोत मुनिकीरेती टिहरी गढ़वाल निवासी एक युवक ने शारीरिक शोषण किया।

आरोप है कि युवक ने किशोरी के आपत्तिजनक वीडियो तथा फोटो भी अपने मॉडल मोबाइल कैमरे में कैद किए। जिन्हें उसने वायरल करने की धमकी भी दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित शिवा पुत्र राकेश के खिलाफ दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

इस मामले की विवेचना महिला उपनिरीक्षक रीना नेगी व तपोवन चौकी प्रभारी सुनील पंत को सौंपी गई थी। थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने रविवार को आरोपित शिवा पुत्र राकेश, निवासी खारास्रोत, मुनिकीरेती टिहरी गढ़वाल को क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

कुटुंब कोर्ट नवनिर्मित परिवार न्यायालय भवन में होगी संचालित

पुराने सिविल कोर्ट भवन में कार्यरत कुटुंब न्यायालय, अपर कुटुंब न्यायालय, न्यायालय अपर सत्र, न्यायाधीश-विशेष सत्र न्यायाधीश (पोक्सो) एवं न्यायालय विशेष सत्र न्यायाधीश को पुराने जेल परिसर में स्थित नवनिर्मित परिवार न्यायालय भवन में स्थानांतरित किया गया है। जिला न्यायाधीश प्रदीप पंत ने बताया कि एक अप्रैल से सभी न्यायालयों का कार्य नवनिर्मित परिवार न्यायालय भवन में संचालित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed