अब श्रीनगर के भगत बरजुल्ला में पुलिस पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद

0

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले 16 घंटों के भीतर तीसरी आतंकी वारदात पेश आई है। आतंकवादियों ने मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के भगत बरजुल्ला इलाके में पुलिस दल पर अचानक से हमला बोल दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हाे गए। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी हमले का जवाब देते आतंकी वहां से फरार हो गए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का एक दल श्रीनगर के भगत बरजुल्ला इलाके में तैनात था। कुछ आतंकवादी वाहन पर आए और उन्होंने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

दो पुलिसकर्मियों को गोली लगी और वे वहीं जमीन पर गिर गए। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी गोलीबारी का जवाब देते हमलावार मौके से फरार हो गए। इस बीच दोनों घायल पुलिसकर्मियों को बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल पहुंचाया गया। उनकी हालत काफी गंभीर थी। इलाज के दौरान ही दोनों जवानों ने दम तोड़ दिया।

वहीं मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। द रजिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आपको बता दें कि गत वीरवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके में छिपे लश्कर के तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया था। दूसरी घटना तड़के ढाई बजे के करीब जिला बडगाम में पेश आई। यहां भी तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद हो गया जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed