मुंबई : मलवानी में गिरी चॉल, भानुशाली इमारत का हिस्सा ढहा, बचाव कार्य जारी

0

मुंबई के मलवानी इलाके में एक चॉल का हिस्सा गिर गया जिसमें चार लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं, शहर में किला स्थित भानुशाली इमारत का एक हिस्सा भी गिर गया। दोनों घटनास्थलों पर बचाव कार्य जारी है।

मलाड के मलवानी इलाके में चॉल का हिस्सा गिरने की घटना गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे हुई। मालवानी के गेट नंबर पांच पर स्थित इस चॉल का हिस्सा गिरने से छह लोग मलबे में दब गए थे। इनमें से चार को बचा लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियों के साथ एक राहत वाहन और एक एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है। बचाए गए लोगों को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने कहा राहत अभियान का काम जारी है।

अधिकारियों का कहना है कि शहर में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में कमजोर इमारतों के ढहने या गिरने का खतरा बढ़ गया है। अधिकारियों ने कहा है कि चॉल गिरने के पीछे बारिश वजह हो सकती है।

वहीं, ऐसी ही एक अन्य घटना में मुंबई के किला क्षेत्र में स्थित भानुशाली इमारत का एक हिस्सा गिर गया। यहां अभी किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। खोज अभियान जारी है। चार फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं।

इमारत का हिस्सा ढहने की इस घटना को लेकर राज्य में सत्ताधारी दल शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा, ‘मैंने सुना है कि इमारत में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। इमारत में जो परिवार अभी भी मौजूद हैं उन्हें बाहर निकाला जाएगा।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed