काशीपुर के बाद अब ऊधमसिंह नगर शहर में तीन दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

0

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते काशीपुर के बाद अब बाजपुर में भी संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

बाजपुर में तीन दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा जो आज रात 12 बजे से अगले तीन दिन तक लागू रहेगा। इससे पहले जिल के ही काशीपुर में चार दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी। बता दें कि रविवार को ऊधमसिंह नगर जिले में 40 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।
मृत महिला की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव
बाजपुर में मृत महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एसडीएम एपी वाजपेयी ने स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर जायजा लिया। मृतका के आवास के चिन्हित क्षेत्र को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस क्षेत्र में 25 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा जबकि आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। सभी लोगों को लॉकडाउन की अवधि तक घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

बता दें कि नगर के मोहल्ला मझरा प्रभु निवासी 60 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन छह जुलाई को उसे एक निजी अस्पताल ले गए थे। हालत बिगड़ने पर महिला को सीएचसी में भर्ती कराया। वहां महिला का कोरोना टेस्ट कराने के लिए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

इस बीच महिला की हालत चिंताजनक होने पर डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। जिस पर परिजन उसे मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल ले गए। नौ जुलाई को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। 10 जुलाई को महिला का अंतिम संस्कार स्थानीय शमशान घाट में कर दिया गया। 11 जुलाई को देर शाम मृत महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed