वोट डालने मतदान केंद्रों पर उमड़े मतदाता, टनकपुर में मतदान शुरु होते ही EVM में आई खराबी

0

चंपावत सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशियों की तकदीर आज मंगलवार को ईवीएम में लॉक हो जाएगी। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए 15 फरवरी को हुए मतदान के 106 दिन बाद 31 मई को चंपावत दूसरी बार मतदान कर रहा है।

ईवीएम में आई खराबी

मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी बीच टनकपुर वन विश्राम गृह बूथ संख्या 146 में मतदान शुरू होते ही कुछ समय के लिए ईवीएम में खराबी आ गई। हालांकि दस मिनट के अंदर इसे दुरुस्त कर लिया गया। यहां बूथ पर मतदाताओं की संख्या 649 है।

07:52 AM, 31-MAY-2022

76 मतदान केंद्रों से होगी वेबकास्टिंग

उपचुनाव के लिए बने कुल 151 मतदान केंद्रों में से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेबकास्टिंग की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि वेबकास्टिंग की प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी।

07:44 AM, 31-MAY-2022

जवाहर नवोदय विद्यालय को बनाया गया सखी बूथ

जवाहर नवोदय विद्यालय को सखी बूथ बनाया गया है। इसमें सभी महिला कर्मचारी मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगी। चंपावत के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे वोटरों को मतदान टीम ने पहले मास्क दिए। वहीं उपचुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सोमवार को सुरक्षाकर्मियों, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ब्रीफिंग की गई। डीएम और एसपी ने मतदान दलों के साथ रवाना होने वाले सुरक्षाकर्मियों को उनकी ड्यूटी बताई। कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओर से दिया गया आतिथ्य स्वीकार न करें।

07:33 AM, 31-MAY-2022

तहसीलदार ज्योति धपवाल ने डाला पहला वोट

मतदान स्थल पर पहुंची तहसीलदार ज्योति धपवाल ने यहां पहला वोट डाला। गोरलचौड़ मैदान से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण सोमवार को सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय चंपावत का मतदान दल मतदान केंद्र पर पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है।

07:30 AM, 31-MAY-2022

भविष्य की सियासत की दिशा तय होगी

चुनाव की तमाम अनिश्चितताओं के बावजूद उपचुनाव के नतीजे को लेकर खास संशय नहीं है, लेकिन भाजपा की सारी कोशिश इससे आगे की है। उसका लक्ष्य इस चुनाव में इतिहास रचने का है। वह इसमें कामयाब होगी या नहीं? इस जवाब से भविष्य की सियासत की दिशा तय होगी।

07:21 AM, 31-MAY-2022

मतदाताओं में उत्साह

टनकपुर मंडी समिति बूथ पर चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह है। वोटिंग शुरू होने से पूर्व ही मतदान स्थलों पर मतदाता लंबी कतार में खड़े हो गए थे। महिला मतदाताओं की संख्या मतदान स्थल पर ज्यादा नजर आ रही है। सुबह सात बजे से चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है।

06:39 AM, 31-MAY-2022

Champawat By Election News Today : वोट डालने मतदान केंद्रों पर उमड़े मतदाता, टनकपुर में मतदान शुरु होते ही EVM में आई खराबी

चंपावत में आज हो रहे उपचुनाव में सीएम सहित चार प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान के लिए 151 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। संवेदनशील केंद्रों की संख्या 32 है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। शाम पांच बजे से पूर्व तक मतदेय स्थल पर पहुंचने वाले लोग वोट दे सकेंगे। एसपी देवेंद्र पींचा का कहना है कि चुनाव में सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं।

 

भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे। सीएम का नाम खटीमा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में दर्ज है। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी और सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट चंपावत जीआईसी में मतदान करेंगे। निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी भी चंपावत में वोट नहीं कर सकेंगे। मतदाता के रूप में उनका नाम पिथौरागढ़ सीट पर दर्ज है।

 

करीब 863 साल तक चंद राजवंश की राजधानी रहा चंपावत अब फिर उत्तराखंड की सत्ता की धुरी बन रहा है। आज हो रहे उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पहली बार चुनावी मैदान में उतरी कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी चुनौती दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed