उत्‍तराखंड के शिक्षण संस्थानों पर भी मंडराने लगा कोरोना का साया, द दून स्कूल का छात्र और कारमन में शिक्षक संक्रमित

0

शिक्षण संस्थानों पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है। सोमवार को शहर के नामी द दून स्कूल के एक छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। छात्र के कोरोना संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य महकमा भी सतर्क हो गया।

सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि विभाग ने स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने व दो दिन तक बाहरी लोग की आवाजाही पर रोक लगाने के निर्देश स्कूल प्रशासन को दिए हैं। साथ ही छात्र के संपर्क में आए अन्य छात्रों और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराने को कहा गया है।

 

कारमन स्कूल में एक शिक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव

इधर, डालनवाला क्षेत्र स्थित कारमन स्कूल में भी एक शिक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिसके बाद स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल में दो दिन तक बाहरी लोग की आवाजाही पर रोक रहेगी। स्वास्थ्य विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए है। वहीं इससे पहले ब्राइटलैंड्स स्‍कूल में भी एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली थी।

कोरोना संक्रमण दर फिर एक प्रतिशत के करीब

प्रदेश में इस साल कोरोना के 92,312 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 88,746 (96.14 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हुई है।

प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 11 नए मामले मिले और पांच मरीज स्वस्थ हुए। किसी मरीज की मौत नहीं हुई। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 73 मामले सक्रिय हैं। छह जिलों अल्मोड़ा, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। देहरादून में सबसे अधिक 40 और हरिद्वार में 24 सक्रिय मामले हैं।

सोमवार को देहरादून में आठ, नैनीताल, चम्पावत व ऊधमसिंह नगर में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। नौ जिलों हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व टिहरी में कोरोना का नया मामला नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed