दुष्कर्म के बाद किशोरी की गला घोंटकर हत्या, नाले में मिला सड़ा-गला शव, पुलिस गिरफ्त में दो आरोपित

0

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत किशोरी की दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों की निशानदेही पर बुधवार को जंगल में नाले से किशोरी का सड़ा-गला शव बरामद किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम के बाद शव कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी 14 वर्षीय किशोरी पास के ही एक विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा थी। बीते माह 29 सितंबर को वह संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता हो गई। काफी खोज के बाद भी पता नहीं लगने पर किशोरी की मां ने बनभूलपुरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो क्षेत्र के ही दो युवक उसके साथ घूमते मिले। पुलिस ने इंदिरानगर निवासी 19 वर्षीय दानिश व 18 वर्षीय जीशान को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, लेकिन दोनों युवक लापता किशोरी के बारे में जानकारी से इन्कार करते रहे। दानिश को किशोरी का ममेरा भाई बताया जा रहा है। बुधवार तड़के पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो दोनों युवक टूट गए। उन्होंने किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या की बात कुबूल कर ली।

युवकों की निशानदेही पर आंवला पुलिस चेक पोस्ट से 100 मीटर दूरी पर जंगल में एक नाले से शव बरामद किया गया। पानी में पड़े होने के चलते शरीर फूल गया था। हत्या के बाद दुपट्टा गले में ही छोड़ दिया गया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ हत्या के लिए धारा 302, दुष्कर्म के लिए धारा 376 व पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया है। घटना की सूचना पर एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी, एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी शांतनु परासर, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक मौके पर पहुंच गए थे।

झगड़े के बाद दुष्कर्म और फिर कत्ल

किशोरी की हत्या की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार दोनों युवकों में से दानिश मुख्य अभियुक्त व जीशान उसका दोस्त है। किशोरी दोनों युवकों पर स्मैक का नशा छोडऩे के लिए दबाव डाल रही थी। जबकि दोनों स्मैक के आदी थी। 29 सितंबर को जंगल में दानिश व किशोरी के बीच झगड़ा होने की बात भी सामने आ रही है। इसके बाद दोनों युवकों ने वारदात को अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *