शाहरुख का बेटा आर्यन खान ड्रग्स पार्टी में गिरफ्तार, एनसीबी हिरासत में भेजा गया, आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई

0

क्रूज में रेव पार्टी करने एवं ड्रग्स पाए जाने के आरोप में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बालीवुड के सुपरस्टार शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार रात मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में आर्यन को सात अन्य लोगों के साथ रेव पार्टी करते हुए हिरासत में लिया गया था। एनसीबी को सभी के पास से कोकीन, चरस और एमडी जैसे नशीले पदार्थ मिले थे। एनसीबी सभी को लेकर रविवार सुबह मुंबई पहुंची थी।

एक दिन के लिए एनसीबी की हिरासत में भेजे गए

हिरासत में लिए गए सभी लोगों से पूछताछ के बाद आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेट को गिरफ्तार कर लिया गया। एनसीबी ने इन तीनों को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

इनके खिलाफ हुई कार्रवाई

एनसीबी द्वारा जिन आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई, उनमें आर्यन खान के अलावा उनके दो मित्र अरबाज मर्चेट एवं मुनमुन धमेचा और नूपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जायसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा शामिल हैं। पता चला है कि रेव पार्टी के लिए इसमें शामिल होने वालों से 75,000 रुपये शुल्क भी लिया गया था। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान का कहना है कि यह कार्रवाई दो सप्ताह से चल रही जांच का परिणाम है।

इन धाराओं के तहत हुई कार्रवाई

आर्यन खान सहित सभी आरोपितों के खिलाफ नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांसेज एक्ट (एनडीपीएस) की धाराओं आठ-सी, 20-बी, 27 और 35 के तहत कार्रवाई की गई है।

आर्यन के वकील ने कहा, वे आमंत्रण पर वहां गए थे

अदालत में पेशी के दौरान अभियोजन पक्ष के वकील अद्वैत सेठना ने आर्यन को दो दिन एनसीबी की हिरासत में भेजने की मांग की थी। लेकिन अदालत ने सिर्फ एक दिन की हिरासत मंजूर की। आर्यन के वकील सतीश माने शिंदे ने कोर्ट को बताया कि क्रू पर आर्यन के नाम से न तो कोई केबिन बुक था, न सीट। उनके पास तो बोìडग पास भी नहीं था। वह केवल आमंत्रण पर वहां गए थे। उन्हें सिर्फ वाट्सएप चैट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

क्रूज कंपनी बोली- रेव पार्टी से हमारा कोई लेना-देना नहीं

जिस क्रूज पर रेव पार्टी का भंडाफोड़ हुआ है, उसका नाम कार्डेलिया क्रूज है। इसकी संचालक कंपनी वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्रा. लि. के सीईओ जुरगन बेलम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रेव पार्टी से कार्डेलिया क्रूज का कोई लेना-देना नहीं है।

कंपनी ने कहा- जांच में करेंगे सहयोग 

जुरगन बेलम ने कहा कि इसे दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने निजी समारोह के लिए किराए पर लिया था। कार्डेलिया क्रूजेज पारिवारिक मनोरंजन प्रदान करनेवाली कंपनी है। यह घटना कंपनी के स्वभाव के विपरीत है। कंपनी इस घटना की कड़ी निंदा करती है। बेलम ने कहा है कि उनकी कंपनी जांच एजेंसी को पूरा सहयोग करेगी।

छापे में ड्रग्स और रुपये बरामद

इस छापेमारी में एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए थे। एनसीबी के मुताबिक छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफेड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्सटसी के अलावा 1.33 लाख रुपये बरामद किए गए। गिरफ्तारी से पहले आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा का मेडिकल टेस्‍ट कराया गया था।

एनसीबी प्रमुख बोले- निष्‍पक्ष होगी कार्रवाई 

इस पार्टी में लोगों को सोशल मीडिया के जरिए भी सूचित किया गया था। पार्टी में एक व्‍यक्ति के टिकट की कीमत 75 हजार रुपये से ज्यादा रखी गई थी। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा कि हम पूरे मामले की निष्पक्ष छानबीन करेंगे। यदि इसमें किसी की सिलेब्रिटी या अमीर लोगों से संबंध सामने आते हैं तो भी हमारी कार्रवाई पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। हम कानून के मुताबिक काम करेंगे।

अंत:वस्त्रों में छिपाकर रखी थी ड्रग्‍स

एनसीबी को सूत्रों से इनपुट मिला था कि शनिवार शाम मुंबई से गोवा के लिए जा रहे क्रूज शिप कार्डेलिया पर बीच समुद्र में ड्रग्स के साथ पार्टी होने वाली है। इस सूचना पर एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में टीम के सदस्‍य यात्री बनकर क्रूज शिप पर सवार हो गए। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान तलाशी ली गई जिसमें मादक पदार्थ बरामद किए गए। आरोपियों ने ड्रग्‍स को अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और पर्स में छिपा रखा था।

बाकी आरोपियों की सोमवार को होगी पेशी

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि खुफिया इनपुट मिलने के बाद हमने इस आपरेशन को बहुत प्रोफेशनल तरीके से अंजाम दिया। हमने कई तरह के ड्रग भी बरामद किए हैं। हमारी कार्रवाई जारी है जांच में और भी लीड मिलेंगी। अन्य आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मैं सब कुछ खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि मामले की जांच अभी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed