ऋषिकेश में आइपीएल मैच में लगा रहे थे सट्टा, पार्षद के पति सहित दो गिरफ्तार

0

एसओजी देहात और कोतवाली पुलिस ने आइपीएल मैच में सट्टा लगवाने के आरोप में पार्षद के पति सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लैपटाप, टीवी, सेटअप बाक्स, पांच मोबाइल फोन और नकदी बरामद की गई है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में भी सट्टा लगवाने की शिकायतें मिल रही थी। बुधवार रात सूचना के आधार पर एसओजी देहात और कोतवाली पुलिस टीम ने रेलवे रोड स्थित होटल द प्रेसिडेंट में छापा मारा। होटल के कमरा नंबर 104 में दो व्यक्तियों को आनलाइन एप के जरिये लैपटाप पर सट्टा लगवाते गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपित ने अपने नाम विजेंद्र कुमार निवासी मानवेंद्र नगर वाल्मीकि बस्ती ऋषिकेश और मनीष सेमवाल निवासी आदर्श ग्राम ऋषिकेश बताया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि विजेंद्र की पत्नी पार्षद है। मौके से लैपटाप, एलइडी टीवी, सेटअप बाक्स, सट्टा रजिस्टर, पांच मोबाइल फोन, एक इंटरनेट डिवाइस और सट्टे से जमा 3450 रुपये बरामद किए गए। दोनों व्यक्तियों के खिलाफ संबंधित धारओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यूट्यूब से सीखी सट्टा लगाने की प्रक्रिया

प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि इस मामले में जब आरोपी विजेंद्र से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसकी रेलवे रोड पर कपड़े की दुकान है। लाकडाउन के कारण से उसे बहुत नुकसान उठना पड़ा था। उसके ऊपर कर्जा है। कर्जा चुकाने और जल्द पैसे बनाने के लालच में वह यह काम करने लगा। उसने यूट्यूब से इसकी प्रक्रिया सीखी, इसका आनलाइन साफ्टवेयर खरीदा। इसमें पैसा लगाकर सट्टा खेलने वाले व्यक्तियों की ओर से उसके पास एडवांस पैसा जमा किया जाता था। उसके बाद मैच के दौरान वह फोन के माध्यम से सामने वाले व्यक्ति से बोली लगाते थे। जिसका विवरण रजिस्टर में अंकित किया जाता था। उसने एक सप्ताह पूर्व ही यह काम शुरू किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed