अल्मोड़ा में शराब तस्करी में एलएलबी का छात्र व गोदाम प्रभारी गिरफ्तार

0

सरकारी शराब की अवैध तस्करी में गोदाम प्रभारी व उसका साथी गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरा आरोपित गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और एलएलबी का छात्र है। पुलिस ने मदिरा की तीन पेटियां बरामद की हैं, जो आबकारी के एफएलटू गोदाम से उठाई गई थीं। पहाड़ पर नशे का धंधा बहुत तेजी से फैल रहा है। खासकर युवाओं में नशे की लत तेजी से बढ़ती जा रही है। चिंता की बात है कि चंद पैसों के लिए नशे के कारोबारी कालेज व स्कूल के युवाओं को निशाना बनाते हैं। इससे पहाड़ की युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। पुलिस समय समय पर चेकिंग व धरपकड़ करती है।

नशामुक्त पहाड़ के लिए कप्तान पंकज भट्ट के निर्देशन में इन दिनों जिलेभर में छापे मारे जा रहे हैं। उधर चौखुटिया थाना क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान जो खुलासा हुआ उसने पुलिस को भी हैरत मेें डाल दिया। एसआई देवेंद्र सिंह राणा ने चेकिंग अभियान के दौरान जौरासी रोड पर जिप्सी यूपी 07के 8348 को रोक तलाशी ली। वाहन में रखी शराब की तीन पेटियां मिलीं। पूछताछ में पता लगा कि मदिरा आबकारी के एफएलटू गोदाम से गुपचुप तस्करी कर ले जाई जा रही थी। पुलिस ने राजेश तिवारी पुत्र स्व. प्रेमबल्लभ तिवारी निवासी कफड़ा द्वाराहाट व मेहुल नागर पुत्र आशीष नागर निवासी 148-नेहरू नगर जिला गाजियाबाद (उप्र) को गिरफ्तार कर लिया। आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर तस्करी में प्रयुक्त जिप्सी को सीज कर दिया गया।

थानाध्यक्ष दिनेशनाथ महंत ने बताया कि आरोपित राजेश तिवारी एफएलटू गोदाम का प्रभारी जबकि मेहुल नागर गाजियाबाद में एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर का छात्र है। पुलिस कर्मियों के अनुसार वाइनशॉप में दोनों की पार्टनरशिप भी है। ये लोग शराब तस्करी कर गढ़वाल सीमा से लगे पांडुवाखाल की ओर ले जा रहे थे। हालांकि बाद में उन्हें थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed