युवाओं के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों होगी सीधी भर्ती

0

 Uttarakhand Police Bharti लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड पुलिस जल्द ही पुलिस और फायर ब्रिगेड में कांस्टेबलों के 1521 पदों पर सीधी भर्ती करने जा रही है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया है।

पुलिस विभाग की ओर से लंबे समय से कांस्टेबलों की सीधी भर्ती के लिए तैयारी की जा रही थी, लेकिन पद खाली न होने के कारण भर्ती में देरी हुई। इसके अलावा पुलिस की रैंकर्स भर्ती का मामला भी लंबे समय से लटकने के कारण पुलिस मुख्यालय सीधी भर्ती पर स्पष्ट निर्णय नहीं ले पाया। उत्तराखंड में पिछले पांच सालों से पुलिस कांस्टेबलों की सीधी भर्ती नहीं हुई। इससे पुलिस विभाग में निचले स्तर पर पुलिसकर्मियों की काफी कमी है। भर्ती न होने के कारण युवा वर्ग भर्ती के इंतजार में था। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की ओर से कई बार शासन को सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा चुका है, लेकिन भर्ती का मामला लगातार लटकता आ रहा था।

इन पदों पर होगी सीधी भर्ती

कांस्टेबल की सीधी भर्ती से पुरुष के 785, पीएसी व आइआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन के 445 (पुरुष व महिला) पद के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से अधियाचन आयोग को भेजा गया है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस मुख्यालय की ओर से कांस्टेबल के 1521 रिक्त पदों की भर्ती के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेजा गया है। आयोग की ओर से जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed