युवक ने पहले बेरहमी से पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, फिर पेट्रोल से जलाया

0

एक युवक ने पहले बेरहमी से पीट-पीट कर पत्नी की हत्या कर दी फिर इसे अग्नि दुर्घटना दिखाने के मकसद से पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। वह सुबह शव का अंत्येष्टि भी कर लेता, लेकिन उससे पहले ही किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। ससुर की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रचारित किया कि सिलिंडर फटने से लगी आग में उसकी पत्नी जल गई
पुलिस के अनुसार अल्मोड़ा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मटेना गांव निवासी कृष्ण उर्फ किशन (28) पुत्र सुंदर लाल का सोमवार देर रात पत्नी शोभा देवी (25) से विवाद हुआ। कृष्ण ने पत्नी की पिटाई की और पटक-पटक कर उसे मार डाला। पत्नी की मौत के बाद वह शव को किचन में ले गया और वहां पेट्रोल डालकर शव को काफी जला दिया। उसने लोगों में प्रचारित किया कि सिलिंडर फटने से लगी आग में उसकी पत्नी जल गई है।

सुबह आठ बजे उसने लमगड़ा ब्लॉक निवासी ससुर किशन राम को फोन पर कथित हादसे की सूचना दी। पुलिस ने बताया कि कृष्ण सुबह पत्नी के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था, तभी किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।
धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज
कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि शव पर चोट के काफी निशान थे। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने कृष्ण के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल ने बताया कि आरोपी पति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कुबूल किया है। पूछताछ में कृष्ण ने बताया कि वह शराब के नशे में था। पत्नी की मौत के बाद उसने सिलिंडर फटने की मनगढ़ंत कहानी बनाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका।

जुलाई 2020 में हुआ था विवाह, चार माह की है बेटी
विवाह के 14 महीने बाद ही पति ने शोभा की जीवन लीला समाप्त कर दी। उसकी चार माह की बेटी के सिर से मां का साया चला गया। पुलिस ने बेटी को बाल कल्याण समिति के सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि पिछले साल शोभा देवी की शादी कृष्ण से हुई थी। ग्रामीणों का कहना है कि कृष्ण दिल्ली में नौकरी करता था, जबकि पत्नी बेटी के साथ गांव में थी। बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले ही कृष्ण दिल्ली से आया था। रात में हुए विवाद के बाद परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं।

महिला की हत्या के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पति ने पत्नी को पीटकर मार डाला, अपराध खुलने के भय से जलाने का प्रयास किया। पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
-पंकज भट्ट, एसएसपी अल्मोड़ा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed