रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा

0

रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार भी महिलाओं को सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है। बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी हो गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद परिवहन सचिव डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा ने मुफ्त बस यात्रा को लेकर आदेश जारी किया।

उन्होंने परिवहन निगम के एमडी को भेजे आदेश में कहा है कि कोविड महामारी के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर बस संचालन के लिए जारी आदेशों का पालन सुनिश्चित करते हुए रक्षाबन्धन के दिन प्रदेश की महिलाओं को प्रदेश के अंदर उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा संचालित रोडवेज बसों के किराये में शत-प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस सुविधा को देने पर होने वाले खर्च को सरकार वहन करेगी। इस घोषणा के तहत छूट का लाभ केवल राज्य के भीतर यात्रा करने पर ही मिल सकेगा।

कल रहेगा मुहर्रम का अवकाश
प्रदेशभर में शासन ने मुहर्रम के अवकाश का नया आदेश जारी किया है। पहले यह अवकाश 19 अगस्त को होना था, लेकिन चांद की तारीख के हिसाब से मुहर्रम 20 अगस्त को है। लिहाजा अब 20 को मुहर्रम का अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस दौरान बैंक, कोषागार, उप कोषागार को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तरों में अवकाश रहेगा। सचिव प्रभारी विनोद कुमार सुमन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed