कोरोना टीकाकरण में बागेश्वर जिला अव्वल, 18 से अधिक आयु के शत प्रतिशत लोगों को लगी पहली डोज

0

उत्तराखंड में कोविड टीकाकरण में बागेश्वर जिला प्रदेश में अव्वल है। दावा है कि इस जिले में 18 से अधिक आयु वर्ग में शतप्रतिशत लोगों को टीके की पहली डोज लग चुकी है। जबकि राज्य में अब तक 73 प्रतिशत लोगों को पहली डोज लग चुकी है। जबकि 23 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाकर टीकाकरण पूरा किया गया।

बुधवार को सीएम आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि बागेश्वर जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की संभावित आबादी के हिसाब से कुल 172210 लाभार्थी हैं। जिनमें से 176776 लोगों को पहली डोज लगाई गई है। वहीं, पौड़ी जिले के खिर्सू विकासखंड में कुल 29374 लाभार्थियों की तुलना में 37789 को पहली डोज लगाई जा चुकी है।

सीएम ने कहा कि इस महीने अभी तक 17 लाख डोज मिल चुकी हैं। दिसंबर अंत तक उत्तराखंड में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया जाएगा। प्रदेश में 16 जनवरी 2021 से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था।
राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर टीकाकरण का प्रयास जारी
टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए लगातार राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। 17 अगस्त तक प्रदेश में कुल 74 लाख 35 हजार 124 डोज दी जा चुकी हैं। जिसमें पहली डोज 56 लाख 61 हजार 943 और दूसरी डोज 17 लाख 73 हजार 181 को दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बागेश्वर जिला व खिर्सू ब्लाक को पहली डोज में शत प्रतिशत टीकाकरण में पहला स्थान प्राप्त करने के लिए प्रमाणित किया गया। सीएम ने बागेश्वर के जिलाधिकारी विनीत कुमार मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.सुनीता टम्टा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.प्रमोद सिंह जंगपांगी और पौड़ी के जिलाधिकारी डॉ. के विजयकुमार जोगदंडे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.मनोज शर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.गंभीर सिंह तालियान समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत भी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *