दक्षिण कोरिया: युद्धपोत मुनमु द ग्रेट पर तैनात नौसैनिकों को कोरोना संक्रमण की वजह से वापस बुलाया गया

0

पूर्वी अफ्रीका के एंटी पायरेसी मिशन में गए दक्षिण कोरिया के नौसैनिकों को कोरोना हो गया है। पहले नौसेना के 70 चालक दलों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर थी जो अब बढ़कर 247 हो गई है। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि नौसेना के युद्धपोत मुनमु द ग्रेट पर सवार सभी 301 नाविकों को वापस लाने के लिए दो सैन्य विमान भेजे गए हैं।

अधिकारियों को संदेह है कि नाविकों को कोरोना तब हुआ होगा जब जून के अंत में युद्धपोत माल लोड करने के लिए आया था। युद्धपोत पर किसी भी नौसैनिक को कोरोना वायरस का टीका नहीं लगा है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि युद्धपोत पर सवार सभी चालक दल के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छी स्थिति में हैं।

गौरतलब है कि युद्धपोत ‘मुनमु द ग्रेट’ पर शुरुआत में 68 नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए था, जिसके बाद सभी लोगों की कोरोना जांच करवाया गया। युद्धपोत ‘मुनमु द ग्रेट’ के वापसी के बाद अगले महीने दूसरे युद्धपोत को तैनात किेया जाएगा। साल 2009 से अदन की खाड़ी में दक्षिण कोरिया समुद्री डाकुओं को रोकने के लिए अभियान में हिस्सा ले रहा है।

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हो रहे है। सोमवार को कोरोना वायरस के 1,252 नए मामले दर्ज किए गए। तो वहीं, लगातार 13 दिनों से दक्षिण कोरिया में 1,000 से अधिक के मामले देखने को मिल रहे है। इस बीच, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 2,057 हो चुकी है।

दक्षिण कोरिया ने अभी हाल ही में अपने अधिक आबादी वाले क्षेत्र में सामाजिक दूर का नियम लागू किया हैं, जहां कोरोना के अधिकांश मामले पाए गए थे। अधिकारी अन्य क्षेत्रों में भी और कड़े प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *