एसएसपी ने वीडियो जारी कर पर्यटकों से की अपील, कहा- कोरोना गाइडलाइन का करें पालन

0

वीकेंड पर पर्यटक स्थलों पर जुट रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। इसी क्रम में देहरादून में जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। व्यवस्था बनाने को लेकर एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) ने अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर अन्य राज्यों के पर्यटकों से राज्य सरकार की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कंपनी गार्डन व माल रोड पर 120 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी।

बुधवार को एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने वीकेंड पर मसूरी समेत दून के अन्य पर्यटक स्थलों पर बाहर से आने वालों के लिए सरकार की ओर से निर्धारित नियमों की जानकारी दी है। साथ ही पर्यटकों को बिना आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट, होटल बुकिंग और स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण के देहरादून न आने की बात कही है। कहा कि वीकेंड पर नई गाइडलाइन के तहत व्यवस्था की जा रही है।

जांच के लिए यहां लगे हैं बैरियर

आशारोड़ी: यहां पहले से ही वाहनों की चेकिंग की जा रही है। अब यहां पर्यटकों को निर्धारित दस्तावेज दिखाने पर ही प्रवेश दिया जाएगा। कुठाल गेट: यहां से पर्यटक मसूरी के लिए जाते हैं। कुठाल गेट पर भी बैरियर लगाकर सख्ती से चेकिंग की जाएगी। किमाड़ी क्षेत्र: कुछ पर्यटक कैंट क्षेत्र से किमाड़ी होते हुए भी मसूरी जाते हैं। ऐसे में पुलिस की ओर से किमाड़ी क्षेत्र में बैरियर लगाकर दस्तावेज चेक किए जाएंगे।

कैम्पटीफाल पहुंचे 400 से ज्यादा पर्यटक वापस भेजे

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: बिना कोविड जांच के जिले में आने वाले पर्यटकों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।बुधवार को कैम्पटी में दूसरे राज्यों से आए 93 वाहनों में सवार लगभग 400 से ज्यादा पर्यटकों को पुलिस ने बैरंग लौटा दिया।

विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक टिहरी जिले के कैम्पटीफाल और धनोल्टी आदि क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। लेकिन अधिकतर पर्यटक बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के ही जिले में खुलेआम घूम रहे हैं। बुधवार को कैम्पटी पुलिस ने 93 वाहनों में सवार लगभग 400 पर्यटकों को जिले में प्रवेश नहीं करने दिया और वापस भेज दिया। बीते मंगलवार को भी पुलिस ने कई पर्यटकों को वापस भेजा था। कैम्पटी में बिना मास्क लगाए 40 पर्यटकों का चालान भी किया गया। कैम्पटी थानाध्यक्ष नवीन चंद ने बताया कि बड़ी संख्या में अभी भी पर्यटक बिना कोविड रिपोर्ट के ही घूमने आ रहे हैं, जो नियमानुसार सही नहीं है। ऐसे में बिना रिपोर्ट के घूमने आ रहे पर्यटकों को वापस भेजा जा रहा है। कैम्पटीफाल में भी एक बार में पचास से ज्यादा पर्यटकों को नहाने की अनुमति दी गई है। टिहरी गढ़वाल की जिलाधिकारी इवा श्रीवास्‍तव का कहना है कि बिना कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के जिले में किसी भी पर्यटक को आने की अनुमति नहीं है। ऐसे में पर्यटकों से भी सहयोग की उम्मीद है। कोरोना काल में किसी भी स्तर की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *