उत्तराखंड में जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

0

महंगाई को देखते हुए प्रदेश सरकार अब जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ऐसे संकेत दिए हैं। रामनगर के ढिकुली में भाजपा के चिंतन शिविर में पहुंचे मुख्यमंत्री ने अमर उजाला से खास बातचीत की।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी होने पर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं। राज्य सरकार महंगाई पर लगाम लगाने के लिए पेट्रो पदार्थों पर टैक्स कम करने पर विचार कर रही है। जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

उपचुनाव के लिए सीट के चयन को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव कहां से लड़ना है, यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। जहां से आदेश होगा वहां से चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि कई विधायक अपने यहां से चुनाव लड़ने की पेशकश कर रहे हैं, यह उनके लिए खुशी की बात है। विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार हो रहा है।

कोरोना काल में सरकार ने जनता को दी राहत
सीएम ने कहा कि कोरोना काल में सरकार राशन की दुकानों से जनता को कम दामों पर चीनी, गेहूं-चावल मुहैया करा रही है। इससे आम जनता को काफी राहत मिली है।
पाटकोट में पैराग्लाइडिंग में आ रही बाधाओं को दूर करेगी सरकार
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि रामनगर के पाटकोट में पैराग्लाइडिंग में आ रही बाधाओं को सरकार जल्द दूर करेगी, ताकि यहां से भी पैराग्लाइडिंग शुरू हो सके और स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सके।

प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा दे रही है। पैराग्लाइडिंग में बाधक बन रही बिजली लाइन को हटाने में सरकार सहयोग करेगी। प्रदेश में साहसिक खेलों को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि रामनगर का पाटकोट उनकी संसदीय सीट में आता है। इस क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

सरकारी अस्पताल बनेगा कोविड अस्पताल
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयार है। पीएचसी सेंटर तक को कोविड सेंटर बनाया जा रहा है। रामनगर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप व ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम चल रहा है।

तैयारी पूरी होते ही सरकारी अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने का शासनादेश जारी करेगी। सरकारी अस्पताल में चल रहे कार्यों के लिए सरकार की ओर पहले ही धनराशि जारी की जा चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed