अब नहीं बनेगा हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेपाली फार्म तिराहे के पास टोल प्लाजा

0

हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेपाली फार्म तिराहे के पास प्रस्तावित टोल प्लाजा अब नहीं बनाया जाएगा। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रेसवार्ता में दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग के नेपाली फार्म पर कोई भी टोल प्लाजा नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने टोल प्लाजा के विरोध में अनशन पर बैठे सभी राजनीतिक, सामाजिक संगठनों एवं प्रधान संगठन से धरने को समाप्त करने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि 24 मई को नेपाली फार्म तिराहे पर टोल प्लाजा लगाए जाने का मामला संज्ञान में आते ही उन्होंने इस पर आपत्ति जताई थी। इसके लिए 25 मई को मुख्यमंत्री, इसके  बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं लोक निर्माण विभाग के सचिव व एनएचएआई के अधिकारियों से वार्ता कर इस मामले का समाधान करने की बात की थी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री से बात करने के बाद निर्णय लिया गया है कि नेपाली फार्म तिराहे के पास कोई भी टोल प्लाजा नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सांविधानिक पद पर होने के नाते वह धरनास्थल पर नहीं जा सकते थे, लेकिन उन्हें क्षेत्र की जनता की चिंता थी। उन्होंने नेपाली फार्म तिराहे पर धरने पर बैठे सभी संगठनों, राजनीतिक प्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों से आह्वान किया है कि धरना समाप्त कर अब कोरोना जैसी विकट महामारी में एकजुट होकर जनता की सेवा करें।

नेपाली फार्म से टोल प्लाजा रद्द होने पर जताई खुशी
उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने नेपाली फार्म से टोल प्लाजा रद्द किए जाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने इसे कांग्रेस की जीत बताते हुए कहा है कि इसके लिए कांग्रेसी नेताओं की ओर से लगातार धरना-प्रदर्शन किया जा रहा था। धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि पहले दिन से ही कांग्रेस के शीर्ष नेता शूरवीर सिंह सजवाण, जयेंद्र रमोला, राजेपाल खरोला, महंत विनय सारस्वत और तमाम दूसरे कार्यकर्ता टोल प्लाजा के विरोध में सड़कों पर उतर आए थे। इसके बाद स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने धरनास्थल पर जाकर सत्याग्रह किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed