उत्तराखंड में कोरोना : रात्रि कर्फ्यू को लेकर हल्द्वानी में भी सख्ती, बेवजह सड़क पर न घूमें, चालान हो जाएगा

0

रात्रि कर्फ्यू को लेकर अपने हल्द्वानी शहर में भी पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। इसलिए आप भूलकर भी बिना किसी कारण के सड़कों पर न घूमें वर्ना चालान हो जाएगा। मुख्य चौराहों और सड़क पर पुलिस तैनात रहेगी।

एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र ने शुक्रवार को थानाध्यक्ष की बैठक में बिना कारण के घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई करने और कर्फ्यू का पूर्णत: पालन करवाने के निर्देश जारी किए।

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने कहा कि मुख्य चौराहों, सड़क पर पुलिस बैरिकेडिंग करेगी। सुबह पांच बजे तक सभी थानों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है।
यहां लगाई है बैरिकेडिंग
– काठगोदाम नरीमन चौराहा
– मुखानी
– रामपुर रोड सिंधी चौराहा
– मोतीनगर
– बेलबाबा
– लालकुआं

रात को इन्हें मिलेगी छूट

– मालवाहक वाहनों को छूट
– अस्पताल जाने-आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को छूट
– शिफ्ट के हिसाब से ड्यूटी करने वालों को छूट, इसके लिए कंपनी का आईकार्ड रखना होगा
– रात को बस-ट्रेन से आने वाले यात्रियों को घर जाने की छूट
पुलिस ने नई लाइन लाइन का पालन करने के दिए निर्देश
पुलिस ने ऑटो-रिक्शा, केमू व इंटरसिटी बस संचालकों को कोविड नियमों का पूर्णतया पालन कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वाहनों में 50 प्रतिशत यात्रियों को ही बैठाने के आदेश का कतई उल्लंघन न करने की हिदायत दी गई।

बहुउद्देश्यीय भवन परिसर में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. जगदीश चन्द्र ने ऑटो-रिक्शा, केमू व इंटरसिटी बस संचालकों से कहा कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी गाइड लाइन का पूर्णतया पालन करना सुनिश्चित करें।

वाहन संचालन के समय मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। साथ ही वाहनों में बिना मास्क सवारियों को न बैठाया जाए। उन्होंने कहा कि वाहनों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाए।

इस दौरान यातायात निरीक्षक राकेश मेहरा, कोतवाल मनोज रतूड़ी, एसओ बनभूलपुरा यूनुस अहमद ने वाहन संचालकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता पैदा करने वाले स्टीकर भी वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed