Coronavirus Uttarakhand: 99 नए संक्रमित मिले, टीके की दोनों डोज लगवाने के बाद बुजुर्ग की मौत

0

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा बरकरार है। बीते 24 घंटे में नौ जिलों में 99 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। लगातार चौथे दिन एक भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। कुल संक्रमितों की संख्या 98228 हो गई है। वहीं, कोरोना के टीके की दोनों डोज लेने के बाद डोईवाला तहसील के एक 52 वर्षीय कर्मचारी की दून अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को बीते 10703 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, देहरादून जिले में 29 संक्रमित मरीज मिले हैं। नैनीताल जिले में 28, हरिद्वार में 23, ऊधमसिंह नगर में 10, पौड़ी में तीन, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग जिले में दो-दो, अल्मोड़ा व चमोली जिले में एक-एक संक्रमित मिला है।

प्रदेश में नए संक्रमित मामलों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। आज 69 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिला कर 94380 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 728 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।
कोरोना का टीका सुरक्षित, घबराएं नहीं: गणेश जोशी 
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नए ओपीडी भवन पहुंचकर कोरोना टीके की पहले खुराक लगवाई।

डॉक्टरों ने टीका लगाने के बाद उन्हें प्रोटोकॉल के मुताबिक, आधा घंटे ऑब्जर्वेशन कक्ष में रखा। इस दौरान उन्हें टीके का किसी तरह का दुष्प्रभाव नहीं हुआ। इस बीच उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नेतृत्व की दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि भारत में न सिर्फ कोरोना का स्वदेशी टीका विकसित किया गया, बल्कि 27 से अधिक देशों को भारत कोरोना का टीका उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बिना घबराए और पूर्वाग्रह के कोरोना का टीका लगाएं।
छह खिलाड़ी संक्रमित, हॉकी प्रतियोगिता एक दिन के लिए स्थगित
अल्मोड़ा में शुक्रवार से शुरू होने वाली राज्य स्तरीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में कोरोना वायरस रोड़ा बन गया। प्रतियोगिता के लिए आईं काशीपुर की चार, हल्द्वानी और देहरादून की एक-एक महिला खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को प्रतियोगिता स्थगित कर दी गई। सभी पॉजिटिव खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है। अब शनिवार से प्रतियोगिता शुरू होगी।

अल्मोड़ा में शुक्रवार को जिला प्रशासन और विक्टोरिया क्लब की ओर से राज्य स्तरीय 7-ए साइट महिला हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ होना था। प्रतियोगिता में प्रदेश भर से टीमें प्रतिभाग कर रही थीं। विक्टोरिया क्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने बताया कि दो खिलाड़ियों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें आइसोलेट करवा दिया गया और अन्य खिलाड़ियों की जांच करवाई गई। देर शाम काशीपुर की दो और खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। वहीं हल्द्वानी और देहरादून की एक-एक खिलाड़ी भी संक्रमित निकलीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed